जलजमाव से परेशान ग्रामीणों ने कर दिया सड़क जाम

जलजमाव से परेशान ग्रामीणों ने कर दिया सड़क जाम

Mashrakh: इसुआपुर प्रखंड स्थित जैथर पंचायत के गलीमापुर गांव के वार्ड संख्या 1 और 3 में पिछले कई महीनों से जलजमाव की समस्या लेकर ग्रामीणों का आक्रोश फुट पड़ा. आक्रोशित ग्रामीणों ने गांव के सामने स्टेट हाईवे 73 पर प्रदर्शन किया तथा सड़क को जाम कर दिया. जिससे घंटों यातायात बाधित रहा. इस दौरान सिवान तथा गोपालगंज से पटना आने-जाने वाली बसों व अन्य गाड़ियों की लंबी कतार लग गई.

ग्रामीण बृज मोहन तिवारी, डॉ पीके परमार, संजय सिंह उर्फ मुन्ना सिंह, रूपेश ठाकुर, राजीव रंजन सिंह, बंटी तिवारी, अरविंद सिंह कयामुद्दीन मियां, विकास बैठा, सुधीर सिंह, सुरेश सिंह कुशवाहा व अन्य का कहना था कि जैथर पंचायत के गलीमापुर गांव के खासकर वार्ड संख्या 1 तथा 3 में प्रतिवर्ष बरसात का मौसम शुरू होते ही जल जमाव होने लगता है. जिसकी निकासी की कोई व्यवस्था नहीं है. जिससे पानी लोगों के घरों में घुस जाता है. वहीं सैकड़ों एकड़ में लगे फसल डूब कर बर्बाद हो जाते हैं. 6 महीनों तक पानी के जमे रहने से पेड़ पौधे तक सूख जाते हैं.मवेशियों के चारे के संकट भी उत्पन्न हो जाते हैं. गांव की स्थिति नारकीय हो जाती है. जिससे आम जनजीवन तबाह हो जाता है. पानी के सरांध से महामारी फैलने का भी डर बना हुआ है.

जाम की सूचना मिलने पर इसुआपुर अंचलाधिकारी पुष्कल कुमार, सीआई तस्लीमुद्दीन तथा स्थानीय तरैया थाना के थानाध्यक्ष राजीव कुमार सिंह जाम स्थल पहुंचकर आक्रोशित लोगों को समझाया बुझाया. वहीं जलजमाव की समस्या का निदान करने का आश्वासन दिया. तब जाकर लोग जाम स्थल से हटे तथा यातायात बहाल हो सका. उसके बाद सीओ स्वयं गांव में घूम घूम कर जल जमाव की समस्या से अवगत हुए. साथ ही प्रखंड मुख्यालय पर बीडीओ नीलिमा सहाय, सीओ तथा ग्रामीणों की एक बैठक हुई. जिसमें जल निकासी के लिए तत्काल वैकल्पिक व्यवस्था करने की बात कही गई. वहीं पनी के सूख जाने के बाद जल निकासी की स्थाई समस्या करने का आश्वासन दिया गया.

छपरा टुडे डॉट कॉम की खबरों को Facebook पर पढ़ने कर लिए @ChhapraToday पर Like करे. हमें ट्विटर पर @ChhapraToday पर Follow करें. Video न्यूज़ के लिए हमारे YouTube चैनल को @ChhapraToday पर Subscribe करें