विश्व थैलेसीमिया दिवस के मौके पर लियो क्लब छपरा टाउन ने लगाया रक्तदान शिविर

विश्व थैलेसीमिया दिवस के मौके पर लियो क्लब छपरा टाउन ने लगाया रक्तदान शिविर

रक्त किसी फैक्टरी से नहीं बनती इसे हम और आप रक्तदान कर के पूर्ति कर सकते है: आशुतोष पाण्डेय

Chhapra: अंतरराष्ट्रीय स्वयं सेवी संस्था लियो क्लब छपरा टाउन के द्वारा ‘वर्ल्ड थैलेसीमिया डे’ के मौके पर छपरा सदर अस्पताल में रक्तदान शिविर का आयोजन किया गया, जिसमे काफी संख्या में युवा युवती ने भाग लिया।

लायंस क्लब के पुर्व जिलापाल वरिष्ठ नेत्र चिकित्सक डॉ एस के पाण्डेय ने कहा की थैलेसीमिया एक ऐसी बीमारी है जिसके बारे में लोगों को बहुत कम जानकारी है। इस बीमारी के बारे में जागरूकता फैलाने के लिए हर साल 8 मई को ‘वर्ल्ड थैलेसीमिया डे’ मनाया जाता है। थैलेसीमिया एक जेनेटिक ब्लड डिसऑर्डर है जिसमें शरीर में हीमोग्लोबिन का स्तर असामान्य तरीके से प्रभावित होने लगता है। इस वजह से शरीर में धीरे-धीरे खून की कमी होने लगती है।

वही लियो अध्यक्ष आशुतोष पाण्डेय के देखरेख में रक्तदान शिविर का सफल आयोजन किया गया।

लियो मनीष मनी ने कहा की थैलेसीमिया एक गंभीर बीमारी है, इस बीमारी से ग्रसित मरीज को महीने में दो बार रक्त की आवश्यकता कभी कभी हो जाती है जब भी ब्लड बैंक के माध्यम से जानकारी मिलती है हमारे लियो क्लब सदस्यो के द्वारा हमेशा सहयोग करने की प्रयास किया जाता है।

इस मौके लायंस अध्यक्ष गोविंद सोनी ने रक्तदान शिविर में उपस्थित होकर सभी रक्तदाताओ का हौसला बढ़ाया और सभी को रक्तदान करने की अपील किया।

उक्त मौके पर लियो अमित सोनी, रोमी कश्यप, खुशबू कुमारी, रोशनी परासर, सर्वेश रंजन आदि मौजूद थे।

0Shares
A valid URL was not provided.