बिहार: तीसरे चरण की पांच सीटों पर युवा और महिला मतदाताओं में दिख रहा उत्साह

बिहार: तीसरे चरण की पांच सीटों पर युवा और महिला मतदाताओं में दिख रहा उत्साह

पटना, 07 मई (हि.स.)। बिहार में तीसरे चरण की पांच लोकसभा सीटों के लिए सुबह सात बजे से मतदान शुरु हो गया है। मधुबनी जिले के झंझारपुर लोकसभा क्षेत्र में आज मतदान को लेकर जिला नियंत्रण कक्ष काम कर रहा है । दर्जनों से ज्यादा लगे फोन झंझारपुर लोकसभा के राजनगर ,खजौली ,झंझारपुर ,बाबूबरही ,फुलपरास और लौकहा विधान सभा के कुल 2037 मतदान केद्रों के कर्मियों के संपर्क में है ।

इनमें से 337 मतदान केंद्र अतिसंवेदनशील है जबकि 1065 पर लाइव टेलीकास्ट है । जिले से लगने वाली 130 किलोमीटर लंबी भारत-नेपाल सीमा को सील कर दिया गया है और चौकसी बरती जा रही है । कुल 10 उमीदवार मैदान में हैं । मुख्य मुकाबला राजग गठबंधन के जदयू उमीदवार रामप्रीत मंडल और वीआईपी के सुमन महासेठ के बीच है । कुल मतदाता 20 लाख ,3 हजार ,40 मतदाता अपने मतों का प्रयोग करेंगे ।

सुपौल में तीसरे चरण में अलग-अलग मतदान केंद्रों पर शांतिपूर्ण और भयमुक्त माहौल वोटिंग शुरू हो गई है। सुबह के सात बजे ही वोटरों की लंबी कतार लग गई। वोटर लाइन मे खड़े होकर मतदान कर रहे हैं। खासकर महिला मतदाताओं में वोटिंग को लेकर काफी उत्साह देखा जा रहा है। बूथ संख्या 116 और 117 पर महिला वोटर गोद में अपने मासूम बच्चे को लेकर पहले मतदान फिर जलपान के तर्ज पर वोटिंग करने आई है।

मधेपुरा लोकसभा क्षेत्र के सहरसा में निर्धारित समय पर मतदान हुआ शुरू। सुबह से मतदाताओं की भीड़ मतदान केंद्रों पर पहुंचने लगी। सुरक्षा का पुख्ता इंतजाम है। धीरे धीरे मतदाता मतदान केंद्र पर पहुंच रहे हैं। पहली बार अपने मताधिकार का प्रयोग कर रहे युवा मतदाताओं में काफी उत्साह है। उन्होंने हिन्दुस्थान समाचार से बातचीत में बताया कि जो युवाओं के बारे में सोचेगा वैसे ही प्रतिनिधियों का चुनाव करना पसंद करेंगे। सहरसा जिला के तीन विधानसभा क्षेत्र मधेपुरा लोकसभा क्षेत्र में पड़ते हैं।

सुपौल के छातापुर में बूथ संख्या 194 पर मतदाताओं ने मतों का बहिष्कार किया है। मतदाताओ का कहना कि जबतक जिला प्रशासन नही आएगी तबतक नही मत डालेंगे। लोगों की मांग है कि छोटे बच्चों को पढ़ने के लिए भेजाना पड़ता है दूर क्योंकि प्राथमिक विद्यालय को दूसरे विद्यालय में मर्ज कर दिया गया है।

0Shares
A valid URL was not provided.

छपरा टुडे डॉट कॉम की खबरों को Facebook पर पढ़ने कर लिए @ChhapraToday पर Like करे. हमें ट्विटर पर @ChhapraToday पर Follow करें. Video न्यूज़ के लिए हमारे YouTube चैनल को @ChhapraToday पर Subscribe करें