स्वास्थ्य स्वयंसेवक अभियान प्रशिक्षण शिविर का हुआ आयोजन

स्वास्थ्य स्वयंसेवक अभियान प्रशिक्षण शिविर का हुआ आयोजन

Chhapra: भारतीय जनता पार्टी छपरा सारण के तत्वावधान में कोपा में स्वास्थ्य स्वयं सेवक अभियान के तहत एक दिवसीय प्रशिक्षण का आयोजन किया गया. प्रशिक्षण अभियान की अध्यक्षता जिला अध्यक्ष रामदयाल शर्मा ने की. इस दौरान कार्यकर्ताओं को विभिन्न सत्र के द्वारा प्रशिक्षित किया गया.

प्रदेश उपाध्यक्ष एवं पूर्व सांसद ओमप्रकाश यादव ने इस स्वास्थ्य स्वयं सेवक अभियान पर विस्तार पूर्वक अपनी अपनी बातों को रखा. अभियान को संबोधित करते हुए मुख्य अतिथि ओम प्रकाश यादव ने कहा कि भाजपा ने वैश्विक महामारी को ध्यान में रखते हुए स्वास्थ्य स्वयंसेवक अभियान की शुरूआत की है. इस अभियान का उद्देश्य हर गांव में एक युवा तथा एक महिला कार्यकर्ता को चिह्नित कर स्वास्थ्य स्वयंसेवक के रूप में जोड़ना है, ताकि कोरोना महामारी के दौरान समाज की सेवा तथा सुदूर ग्रामीण स्तर तक आम जन को जागरूक किया जाए.

जिला अध्यक्ष रामदयाल शर्मा ने कहा कि भारतीय जनता पार्टी का हर कार्यकर्ता कोई भी कार्य करने में पूरी तरह सक्षम है, फिर भी वैसे स्वास्थ्य स्वयं सेवकों को प्रशिक्षित कर रहे हैं, जो अपने कार्य में दक्ष एवं प्रवीण हो. साथ ही अपने कार्य के प्रति निष्ठावान और कार्य के प्रति समर्पित हो तथा सेवा भावना रखता हो, उन्हें चिकित्सक, हेल्थ वर्कर, पीएचसी व सदर अस्पताल से संपर्क में रह कर इस अभियान को सफल बनाया जा सके.

डा. सन्तोष कुमार पाण्डेय ने बताया कि इस अभियान का मुख्य उद्देश्य संभावित तीसरी लहर के कोविड 19 के लिए तैयार रहना है. उन्होंने कोविड 19 के लक्षण और उसके प्रारंभिक इलाज के बारे में विस्तार से बताया. उन्होंने सावधान करते हुए कहा कि इस बीमारी को हल्के में नहीं लेना चाहिए. जिला मीडिया प्रभारी श्याम बिहारी ने बताया प्रशिक्षण शिविर में भाजपा कार्यकर्ताओं को विभिन्न सत्र के द्वारा प्रशिक्षित किया गया. 6 सत्र में स्वास्थ्य स्वयंसेवक संकल्पना एवं भूमिका, कोविड-19 अनुकूल व्यवहार रोग प्रतिरोधक शक्ति बढ़ाने के लिए योग की भूमिका रोग प्रतिरोधक क्षमता बढ़ाने हेतु महत्वपूर्ण जानकारी एवं समन्वय पर कार्यकर्ताओं को प्रशिक्षित किया गया.

0Shares
[sharethis-inline-buttons]

छपरा टुडे डॉट कॉम की खबरों को Facebook पर पढ़ने कर लिए @ChhapraToday पर Like करे. हमें ट्विटर पर @ChhapraToday पर Follow करें. Video न्यूज़ के लिए हमारे YouTube चैनल को @ChhapraToday पर Subscribe करें