महाराजगंज लोकसभा क्षेत्र चुनाव की अधिसूचना जारी 29 अप्रैल से 6 मई तक होगा नामांकन

महाराजगंज लोकसभा क्षेत्र चुनाव की अधिसूचना जारी 29 अप्रैल से 6 मई तक होगा नामांकन

Chhapra: सारण समाहरणालय कक्ष में सारण जिलाधिकारी ने महाराजगंज लोकसभा क्षेत्र के चुनाव को लेकर अधिसूचना जारी कर दी है. लोकसभा चुनाव के छठे चरण में होने वाले महाराजगंज के चुनाव की अधिसूचना की जानकारी देते हुए सारण जिला अधिकारी अमन समीर ने बताया कि महाराजगंज लोकसभा क्षेत्र के चुनाव को लेकर सोमवार को अधिसूचना जारी हो चुकी है. जिसके साथ ही नामांकन की प्रक्रिया भी शुरू हो चुकी है.

महाराजगंज लोकसभा चुनाव को लेकर 29 अप्रैल से 6 मई 2024 तक नामांकन पर्चा दाखिल किया जा सकता है.

श्री समीर ने बताया कि आगामी 7 मई को प्राप्त नामांकन पत्रों की जांच की जाएगी. वही नामांकन पर्चा दाखिल करने वाले अभ्यर्थी 9 मई तक अपना नामांकन वापस ले सकते हैं.

उन्होंने बताया कि महाराजगंज लोकसभा क्षेत्र का चुनाव 25 मई को आयोजित किया जाएगा. वहीं मतों की गणना 4 जून को होगी.

उन्होंने बताया कि महाराजगंज लोकसभा क्षेत्र चुनाव को लेकर सारण जिले के चार और सिवान जिले के दो विधानसभा क्षेत्र गोरिया कोठी और महाराजगंज मिलकर कुल 6 विधानसभा क्षेत्र अंतर्गत आगामी 25 मई को सुबह 7:00 से लेकर संध्या 6:00 बजे तक मतदान की प्रक्रिया आयोजित की जाएगी.

उन्होंने बताया कि लोकसभा चुनाव 2024 को लेकर महाराजगंज लोकसभा क्षेत्र में कुल 19 लाख 31 हजार 12 मतदाताओं का नाम मतदाता सूची में दर्ज है. जिसमें 10 लाख 6087 पुरुष और 924921 महिला मतदाता शामिल है. इसके अलावा इस मतदाता लोकसभा चुनाव में 24 हजार से अधिक युवा मतदाता पहली बार अपने मतदाता मताधिकार का प्रयोग करेंगे. उन्होंने बताया कि चुनाव को लेकर साड़ी प्रक्रिया पूरी हो चुकी है.

0Shares
A valid URL was not provided.