लालू यादव से मिला लोहार जाति का प्रतिनिधि मंडल

लालू यादव से मिला लोहार जाति का प्रतिनिधि मंडल

लालू यादव से मिला लोहार जाति का प्रतिनिधि मंडल

Chhapra: सारण जिले के लोहार जाति के सैकड़ो लोगों का प्रतिनिधि-मंडल असिस्टेंट प्रोफेसर डॉ इंद्रकांत ‘बबलू’ के नेतृत्व में आज राजद सुप्रीमो लालू प्रसाद के निमंत्रण पर राजद कार्यालय रौजा पोखरा, छपरा में जाकर मिला।

राजद सुप्रीमो लालू प्रसाद यादव से मिलकर लोहार जाति के प्रतिनिधिमंडल ने अपनी समस्या बतलायी, जिसका मार्गदर्शन सारण जिला वैश्य महासभा, सारण के अध्यक्ष वीरेंद्र साह मुखिया ने किया। डॉ इंद्रकांत बबलू ने इस प्रतिनिधिमंडल का नेतृत्व करते हुए कहा कि लोहार जाति समूचे भारतवर्ष की एक कर्मशील जाति है, जो बरसों से राजनीतिक रूप से उपेक्षा का शिकार होते आ रही है। स्वतंत्र भारत में बिहार के लोहारों का संवैधानिक अधिकार एक षड्यंत्र के द्वारा छीन लिया गया है, जिस कारण इस समाज के लोग हाशिये पर चले गए हैं।

वर्तमान सरकार ने अनुसूचित जनजाति का दर्जा छीनकर इस समाज को दरकिनार करने का काम किया है। जबकि लोहार का योगदान समाज में किसी भी अन्य जाति से कम नहीं रही है। राजद सुप्रीमो लालू प्रसाद यादव ने प्रतिनिधिमंडल की सभी बातें ध्यान से सुनी और कहा कि लोहार जाति के साथ वर्तमान सरकार अन्याय कर रही है और उन्होंने यह आश्वासन दिया कि हम लोहार जाति का हक दिलवा कर रहेंगे।

आप सभी निश्चित रहिए और देश को सामंतवादी ताकतों से मुक्त कराने में हमारी मदद कीजिए। लोहार जाति के प्रतिनिधि मंडल में शामिल डॉ परशुराम शर्मा, पशुपतिनाथ शर्मा अनिरुद्ध शर्मा, संतोष शर्मा, मुखिया रिंकू शर्मा, सुजीत कुमार शर्मा, रामेश्वर ठाकुर, मिथिलेश शर्मा मधुकर, रोहित शर्मा, पप्पू शर्मा, कौशल शर्मा, बसंत शर्मा, उमेश शर्मा, बृजकिशोर शर्मा, राजेश कुमार शर्मा, डॉ विजय शंकर शर्मा, सोनू कुमार शर्मा आदि लोगों ने अपनी-अपनी बातों को रखा और राजद सुप्रीमो को आश्वासन दिया की पूरी लोहार जाति अपने राजनीतिक और संवैधानिक अधिकार की लड़ाई के लिए आपके साथ मजबूती से खड़ा है और इस बार हम सभी राजद को जीताने के लिए लालटेन का बटन दबाएंगे और बहन डॉक्टर रोहिणी आचार्या को अधिक से अधिक मतों से विजई बनाएंगे।

0Shares
A valid URL was not provided.

छपरा टुडे डॉट कॉम की खबरों को Facebook पर पढ़ने कर लिए @ChhapraToday पर Like करे. हमें ट्विटर पर @ChhapraToday पर Follow करें. Video न्यूज़ के लिए हमारे YouTube चैनल को @ChhapraToday पर Subscribe करें