मतदाताओं को जागरूक करने के लिए सुबह सवेरे उनके घर पहुंचे जिलाधिकारी, कहा- मतदान करने जरूर जाइएगा

मतदाताओं को जागरूक करने के लिए सुबह सवेरे उनके घर पहुंचे जिलाधिकारी, कहा- मतदान करने जरूर जाइएगा

Chhapra: लोकतंत्र के महापर्व में मतदाताओं की सहभागिता के लिए लगातार चुनाव आयोग के द्वारा प्रयास किए जाते रहे हैं। ऐसे में मतदाताओं को जागरूक करने के लिए कई अभियान चलाए जाते हैं।

सारण में एक नया प्रयोग देखने को मिला है। जहां जिलाधिकारी अमन समीर के नेतृत्व में सुबह सवेरे जिला प्रशासन की टीम लोगों के घरों पर दस्तक देकर उन्हें मतदान करने के लिए प्रेरित करने पहुंची।

जिलाधिकारी सुबह सवेरे छपरा शहर के विभिन्न मोहल्ले में पहुंच लोगों से मिले और उन्हें मतदान करने के लिए जागरूक किया।

साथ ही उन्होंने सभी से पूछा कि आपको वोटर पर्ची मिली है या नहीं। यदि नहीं मिली है तो उन्होंने जिला प्रशासन के पदाधिकारी से तुरंत उपलब्ध कराने का निर्देश दिया।

जिलाधिकारी ने बताया कि मतदाताओं को जागरूक करने की कोशिश जिला प्रशासन लगातार कर रहा है। ऐसे में घर-घर दस्तक देकर उन्हें प्रेरित करने की कोशिश हो रही है। इसका सबसे बड़ा पहलू यह है कि मतदान के प्रतिशत को बढ़ाया जाए। लोग अपने घरों से बाहर निकले और बूथों पर पहुंचे और मतदान जरूर करें।

उन्होंने कहा कि लोकतंत्र को मजबूत करने के लिए मतदान करना जरूरी है। ऐसे में मतदान करना उन सब का कर्तव्य बनता है।

जिला पदाधिकारी के साथ एडीएम, डीडीसी, नगर आयुक्त, जिला सूचना जनसंपर्क पदाधिकारी, एसडीओ सदर समेत कई पदाधिकारी उपस्थित थें।

0Shares
A valid URL was not provided.

छपरा टुडे डॉट कॉम की खबरों को Facebook पर पढ़ने कर लिए @ChhapraToday पर Like करे. हमें ट्विटर पर @ChhapraToday पर Follow करें. Video न्यूज़ के लिए हमारे YouTube चैनल को @ChhapraToday पर Subscribe करें