राष्ट्रहित में मतदान हो, अपने मत को बर्बाद ना करें और बढ़ चढ़कर मतदान करें: आनंद कुमार

राष्ट्रहित में मतदान हो, अपने मत को बर्बाद ना करें और बढ़ चढ़कर मतदान करें

Chhapra: विश्व हिंदू परिषद् बिहार झारखंड के क्षेत्र संगठन मंत्री आनंद कुमार ने कहा कि राज्य के सभी मतदाता अपने अपने बूथ पर जाकर अनिवार्य रूप से मतदान करें. मतदान करना प्रत्येक व्यक्ति का अधिकार है और इस अधिकार को व्यर्थ या बर्बाद नही करना चाहिए.

श्री कुमार विश्व हिंदू परिषद द्वारा चलाए जा रहे मतदाता जनजागरण अभियान के तहत छपरा पहुंचे थे.

इस दौरान उन्होंने छपरा टुडे से बातचीत में बताया कि विश्व हिंदू परिषद मतदाता जनजागरण कार्यक्रम के तहत क्षेत्र में घूम घूमकर मतदाताओं को मतदान करने के लिए प्रेरित कर रहा है.

श्री कुमार ने बताया कि सभी मतदाता मतदान करें इसका प्रचार प्रसार कार्यकर्ताओं के माध्यम से किया जा रहा है. साथ ही साथ वैसे मतदाता जो मतदान केंद्र पर शारीरिक अक्षमता के कारण नहीं जा पाते है उनको बूथ पर ले जाने की व्यवस्था की योजना बजरंग दल के कार्यकर्ताओं द्वारा बनाई जा रही है.

उन्होंने कहा कि कई लोग ऐसे भी है जिन्हे प्रत्याशी पसंद नहीं है वही भी इस मतदान की प्रक्रिया में भाग लेकर मतदान करें. उन्होंने आग्रह किया कि कोई भी मतदाता जिसे जो प्रत्याशी पसंद हो उसको मतदान करें लेकिन नोटा दबाकर अपना मत बर्बाद ना करें. पांच वर्ष बाद मतदाता को उनके अधिकार के उपयोग करने का समय मिलता है जिसे वह पूर्ण रूप से उपयोग करें.

श्री कुमार ने कहा कि देशहित में मतदान करें, इस बात का ध्यान रखें की कौन सी पार्टी देशहित में का कार्य कर रही है. विश्व हिंदू परिषद का कार्यकर्ता राजनीतिक पार्टी की ना गाड़ी में बैठेगा ना उनका झंडा प्रयोग करके और ना ही किसी राजनीतिक पार्टी के पक्ष में किसी से आग्रह करेगा. विश्व हिंदू परिषद की एक विचारधारा है कि आप मतदान करें, राष्ट्रहित और देशहित में अपना कर्तव्य जरूर निर्वहन करें.

इस मौके पर विश्व हिंदू परिषद के जिलाध्यक्ष सुमित कुमार सिंह, सजीव कुमार, प्रभात सिंह सहित दर्जनों लोग उपस्थित थे.

0Shares
A valid URL was not provided.