नीट की परीक्षा में एक साथ भाई-बहन की सफलता से गाँव में खुशी की लहर

नीट की परीक्षा में एक साथ भाई-बहन की सफलता से गाँव में खुशी की लहर

बनियापुर: नीट की परीक्षा में एक साथ सगे भाई बहन की सफलता से पंचमहला में खुशी है. पंचमहल्ला निवासी व अवकाश प्राप्त सूबेदार अरुण कुमार सिंह ने इस दोहरी खुशी की जानकारी पर मुहल्ले में मिठाई बांटी हैं. भाई बहन की इस सफलता ने क्षेत्र का मान बढ़ाया है.

जानकारी हो कि राजेन्द्र सिंह और कामिनी देवी का पुत्र प्रिंस कुमार सिंह को इस परीक्षा में कुल 655 अंक प्राप्त हुआ है. जनरल कैटेगरी में इनका रैंक 1750 है. वहीं बेटी नेहा सिंह ने 600 अंक प्राप्त कर 9231 वाँ रैंक प्राप्त किया है. सीमा सुरक्षा बल में कार्यरत पिता बच्चो के पढ़ाई को लेकर हमेशा सजग रहते थे.

पिता ने बताया कि दोनों बच्चो ने सफलता पाकर उनका मान बढ़ाया है. रिटायर्ड सूबेदार श्री सिंह ने बताया कि दोनों की प्राम्भिक पढ़ाई एक निजी स्कूल से हुई. दोनो प्राम्भिक दिनों से ही पढ़ाई के प्रति समर्पित थे. पढ़ाई में विशेष रुचि को देखकर ही इन्हें नीट की तैयारी के लिए कोटा भेजा गया था. दोनो भाई बहनों ने बताया कि सफलता के लिए कभी भी शॉट कट रास्ते नहीं अपनाने चाहिए. सफलता के लिए हर अभ्यर्थी को समर्पित भाव से परिश्रम करना चाहिए। कड़ी मेहनत ही सफलता का द्वार खोलता है.

छपरा टुडे डॉट कॉम की खबरों को Facebook पर पढ़ने कर लिए @ChhapraToday पर Like करे. हमें ट्विटर पर @ChhapraToday पर Follow करें. Video न्यूज़ के लिए हमारे YouTube चैनल को @ChhapraToday पर Subscribe करें