अब छपरा में होगी NDA की एकीकृत तैयारी, AND पब्लिक स्कूल शुरू करेगा बैच

अब छपरा में होगी NDA की एकीकृत तैयारी, AND पब्लिक स्कूल शुरू करेगा बैच

Chhapra: शहर के प्रतिष्ठित आचार्य नरेंद्र देव पब्लिक स्कूल में जल्द ही एनडीए की तैयारी हेतु एक नया बैच एक जून से शुरू किया जा रहा है. इस बैच के तहत छात्र एनडीए, सीयूईटी और सीबीएसई बोर्ड (बारहवीं कक्षा) के लिए एकीकृत तरीके से तैयारी कर सकेंगे.

प्राचार्य अनिल कुमार सिंह ने बताया कि सीयूईटी परीक्षा के माध्यम से अब बिहार के बच्चे पहले से ज्यादा संख्या में दिल्ली विश्वविद्यालय, बनारस हिंदू विश्वविद्यालय जैसे राष्ट्रीय विश्वविद्यालयों में प्रवेश प्राप्त कर सकेंगे. एकीकृत प्रतियोगी तैयारी बैच शुरू करने का निर्णय एनडीए, सीयूईटी और सीबीएसई बोर्ड के पाठ्यक्रम के बीच समानता और बच्चों की सुविधा को ध्यान में रखते हुए लिया गया था.

एनडीए परीक्षा को ध्यान में रखते हुए, स्कूल ने बायजू कोचिंग के साथ समझौता किया है. ताकि छात्रों को एनडीए प्रतियोगिता के प्रमुख विशेषज्ञों से मार्गदर्शन मिले. स्कूल में दाखिला लेने वाले सभी छात्रों को बायजू द्वारा एनडीए के सभी कोचिंग पाठ्यक्रमों पर 30% की छूट दी जाएगी.

आचार्य नरेंद्र देव पब्लिक स्कूल बिहार में बायजू के साथ इस तरह का समझौता करने वाला पहला संस्थान बन गया है.

प्राचार्य ने बताया कि हम एकीकृत प्रतियोगी तैयारी बैच के माध्यम से छपरा के और देश के एनडीए लेवल फैकल्टी से पढ़ने की सुविधा छात्रों को उपलब्ध करा रहे है.

एकीकृत प्रतियोगी तैयारी बैच में किसी भी छात्र का प्रवेश तभी दिया जाएगा जब वे स्कूल द्वारा आयोजित प्रवेश परीक्षा को पास कर लेंगे. यह प्रवेश परीक्षा 29 मई 2022 (सुबह 10 बजे) को न्यू ए.एन.डी हाई स्कूल, तेलपा में आयोजित की जाएगी. कोई भी इच्छुक छात्र विशेष जानकारी के लिए स्कूल कार्यालय से संपर्क कर सकते है.

0Shares
[sharethis-inline-buttons]

छपरा टुडे डॉट कॉम की खबरों को Facebook पर पढ़ने कर लिए @ChhapraToday पर Like करे. हमें ट्विटर पर @ChhapraToday पर Follow करें. Video न्यूज़ के लिए हमारे YouTube चैनल को @ChhapraToday पर Subscribe करें