राज्यसभा के लिए आरजेडी के दोनों उम्मीदवारों ने किया नामांकन

राज्यसभा के लिए आरजेडी के दोनों उम्मीदवारों ने किया नामांकन

राज्यसभा के लिए आरजेडी के दोनों उम्मीदवारों ने किया नामांकन

पटना: राज्यसभा चुनाव को लेकर राजद के दोनों उम्मीदवारों ने आफ्ना नांकन दाखिल कर दिया है. बिहार में राज्यसभा की पांच सीटों पर चुनाव होनें हैं. आरजेडी की तरफ से लालू प्रसाद की बेटी मीसा भारती और पूर्व विधायक फैयाज अहमद ने विधानसभा पहुंचकर अपना नामांकन दाखिल किया. आरजेडी अध्यक्ष लालू प्रसाद, नेता प्रतिपक्ष तेजस्वी यादव की मौजूदगी में दोनों उम्मीदवारों ने अपना नॉमिनेशन दाखिल किया.  राज्यसभा की दो सीटों के लिए आरजेडी से लालू प्रसाद की बेटी मीसा भारती और पूर्व विधायक फैयाज अहमद ने अपना नामांकन दाखिल कर दिया.

नामांकन के मौके पर आरजेडी सुप्रीमो लालू प्रसाद लंबे समय बाद बिहार विधानसभा पहुंचे. इस मौके पर तेजस्वी यादव और तेजप्रताप यादव समेत पार्टी के सभी बड़े नेता मौजूद रहे. लालू और तेजस्वी की मौजूदगी में मीसा भारती और फैयाज अहमद ने अपना पर्चा दाखिल किया.

बताते चले कि बिहार की पांच सीटों के लिए 10 जून को चुनाव होना है. बिहार के जिन सदस्यों का कार्यकाल समाप्त हो रहा है,  उसमें केंद्रीय मंत्री आरसीपी सिंह, आरजेडी सुप्रीमो लालू यादव की बेटी मीसा भारती, गोपाल नारायण सिंह, सतीश चंद्र दुबे और शरद यादव शामिल हैं. 21 जून से 1 अगस्त 2022 के बीच इन सभी का कार्यकाल समाप्त हो रहा है.

0Shares
[sharethis-inline-buttons]

छपरा टुडे डॉट कॉम की खबरों को Facebook पर पढ़ने कर लिए @ChhapraToday पर Like करे. हमें ट्विटर पर @ChhapraToday पर Follow करें. Video न्यूज़ के लिए हमारे YouTube चैनल को @ChhapraToday पर Subscribe करें