बजरंग दल की बैठक में निर्णय नहीं बनने देगे चर्च, बजरंगियों को सतर्क और सजग रहने का निर्देश

बजरंग दल की बैठक में निर्णय नहीं बनने देगे चर्च, बजरंगियों को सतर्क और सजग रहने का निर्देश

बजरंग दल की बैठक में निर्णय नहीं बनने देगे चर्च, बजरंगियों को सतर्क और सजग रहने का निर्देश

Chhapra: विश्व हिंदू परिषद बजरंग दल की आपात बैठक शुक्रवार को जिला कार्यालय पर संपन्न हुई जिसमे सैकड़ों की संख्या में विभिन्न प्रखंडों के अध्यक्ष संयोजक के साथ नगर के सभी दायित्ववान कार्यकर्ताओं ने बैठक में भाग लिया.

बैठक में मुख्य रूप से जिले के सदर प्रखंड स्थित नैनी जटुआ गांव के सीमा पर ईसाई मिशनरी द्वारा जमीन अधिग्रहण को लेकर चर्चा हुई.

इस बैठक में जिला मंत्री लक्ष्मी नारायण गुप्ता ने बोला की उक्त जमीन पर पहले से ही भगवान हनुमान की पूजा पीपल के पेड़ के नीचे करते चले आ रहे है. उन्होंने कहा की किसी भी कीमत पर उस जमीन पर ईसाई मिशनरी का कब्जा नहीं होने दिया जाएगा और उसी जमीन पर हनुमान मंदिर का भव्य निर्माण लोगों के सहयोग से करवाया जाएगा.

उन्होंने कहा की पूरे जिले में ईसाई मिशनरी पुरी तरह सक्रिय है और गरीब हिंदू परिवारों को पैसे का लोभ लालच देकर धर्मांतरण करवा रही है. जिसका हम लोग पुरजोर विरोध करते हैं. इस संबंध में विश्व हिंदू परिषद बजरंग दल द्वारा जिलाधिकारी सारण को ज्ञापन भी दिया गया है.

उन्होंने कार्यकर्ताओं को सजग रहने की सलाह दी और कहा की पूरे जिले में कहीं भी इस तरह की घटना हो तो उसकी सूचना तुरंत जिले के पदाधिकारी को दे, ताकि समय रहते हम लोग इसको रोग सके.

इस बैठक में बजरंगदल के नगर संयोजक अनुज कुमार ने कहा की अगर प्रशासन ने इस घटनाओं पर कठोर कार्यवाही नही की तथा दोषियो को चिन्हित कर जेल नही भेजी तो बजरंग दल अपने तरीके से करवाई करने को स्वतंत्र है. उस कार्यवाही में अगर किसी प्रकार की कोई क्षति हुई तो इसकी पूरी जिम्मेदारी जिला प्रशासन की होगी.

उन्होंने बजरंगदल कार्यकर्ताओं से अपील की चाहे किसी भी तरह की परेशानी आए दिक्कत आए बजरंगदल पीछे नहीं हटेगा और किसी भी स्तर पर जा कर इन ईसाई मिशनरी के उद्देशों को पूरा नहीं होने देगा.नगर मंत्री प्रभात कुमार सिंह के द्वारा इस घटना से वहा के स्थानीय निवासियों में भी बहुत आक्रोश है.

इस बैठक में मुख्य रूप से नगर सह संयोजक धनंजय कुमार, रितेश गुप्ता, कुलदीप,गुड्डू , आयुष, रोहन, अनमोल, सौरभ, दीपक, भोलू, अमन, संस्कार इत्यादि लोग मौजूद थे.

0Shares
[sharethis-inline-buttons]

छपरा टुडे डॉट कॉम की खबरों को Facebook पर पढ़ने कर लिए @ChhapraToday पर Like करे. हमें ट्विटर पर @ChhapraToday पर Follow करें. Video न्यूज़ के लिए हमारे YouTube चैनल को @ChhapraToday पर Subscribe करें