Oct 18, 2017 - Wed
Chhapra, India
27°C
Wind 1 m/s, E
Humidity 83%
Pressure 754.56 mmHg

18 Oct 2017      

Home शिक्षा

इसुआपुर: प्रखंड क्षेत्र में कार्यरत सैकड़ो शिक्षको की सेवा पुस्तिका गायब होने का मामला प्रकाश में आया है. क्षेत्र के सभी विद्यालय के शिक्षकों द्वारा वेतन निर्धारण के लिए अपनी सेवा पुस्तिका 3 माह पूर्व प्रखंड संसाधन केंद्र पर शिक्षा पदाधिकारी के पास जमा की गयी थी. लेकिन वह सेवा पुस्तिका कहा गायब हो गयी है. किसी को पता नही है.

शिक्षा पदाधिकारी इस सवाल के जवाब में कुछ नही कह रहे है ऐसे में सैकड़ो की संख्या में सेवा पुस्तिका का लापता होना बड़ा विषय है. सेवा पुस्तिका को लेकर इसुआपुर के दर्जनों शिक्षकों ने बताया है कि राज्य सरकार द्वारा नियोजित शिक्षकों को वेतनमान देने के पश्चात् वेतन निर्धारण के लिए प्रखंड शिक्षा पदाधिकारी के आह्वान पर सभी शिक्षकों द्वारा सेवा पुस्तिका विद्यालय प्रधान के जरिये बीआरसी में जमा कराया गया. वेतन निर्धारण के लिए 500 रुपया प्रति सेवा पुस्तिका के दर से मांग पर पैसे भी दिए गये. लेकिन 3 माह बीत चुके है सेवा पुस्तिका कहा गये किसी को भी नही मालूम है.

प्रखंड शिक्षा पदाधिकारी लाखेंद्र पासवान इस विषय पर कुछ भी नही कह रहे है. वही कार्यलय पर प्रतिनियोजित शिक्षक भी सेवा पुस्तिका देने के नाम पर पल्ला झाड रहे है. पूरे प्रखंड के करीब 300 से अधिक शिक्षकों की सेवा पुस्तिका जमा की गयी थी. जिसके एवज में प्राप्ति प्रतिवेदन पर कार्यालय द्वारा हस्ताक्षर भी किया गया है. शिक्षको को विभिन्न कार्यो के लिए सेवा पुस्तिका की आवश्यकता पर रही है. ऐसे में बार बार बीइओ से कहने के बावजूद सेवा पुस्तिका का कोई पता ठिकाना नही है. 

विगत दिनो सैकड़ो शिक्षकों द्वारा शिक्षा विभाग के प्रधान सचिव, निदेशक प्राथमिक शिक्षा बिहार, जिला पदाधिकारी सारण, जिला शिक्षा पदाधिकारी सारण, जिला कार्यक्रम पदाधिकारी स्थापना सारण, अनुमंडल पदाधिकारी मढ़ौरा,  प्रखंड विकास पदाधिकारी इसुआपुर को आवेदन देते हुए सेवा पुस्तिका दिलाने की मांग की गयी है.

(Visited 9 times, 1 visits today)

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!