IPL 2016: प्ले ऑफ में पहुंची ये चार टीम

IPL 2016: प्ले ऑफ में पहुंची ये चार टीम

(कबीर अहमद)

आईपीएल अब अपने अंतिम पड़ाव की ओर आ पहुंचा है. लीग मैच रविवार को बंगलुरू के जीत के साथ ख़त्म हुआ. इस बार आईपीएल में अंतिम लीग मैच तक ये तय कर पाना मुश्किल था कि कौन-सी टीम अंतिम चार में जगह बना पायेगी.

रविवार को रॉयल चैलेंजर बंगलुरु और दिल्ली के बीच हुए अंतिम लीग में बंगलुरु के जीत के साथ यह तय हो गया कि कौन-सी टीम प्ले ऑफ में जगह बना पायेगी. कुछ टीम ने प्रभावित भी किया और निराश भी.

प्ले ऑफ में पहुँचने वाली टीम:

गुजरात लायंस ने 14 मैच खेले जिसमे उन्होंने 9 जीत हासिल की वही 5 मैच में हार का सामना करना पड़ा. सबसे ज्यादा 18 अंकों के साथ प्रथम स्थान हासिल किया.

बंगलुरु की टीम लीग के शुरुआत में कुछ खास नही कर सकी लेकिन अपने अंतिम 4-5 मैच में खेल प्रमियों का दिल जीत लिया. एक समय लीग से बाहर होने के कगार पर खड़ी बंगलुरु की टीम ने शानदार वापसी की और कप्तान कोहली के लाजवाब पारियों की बदौलत दूसरे स्थान पर काबिज़ हुई. बंगलुरु की टीम ने 14 मैच में 8 में जीत और 6 में हार झलनी पड़ी.

हैदराबाद की टीम में कप्तान और गेंदबाजों के दम पर आईपीएल के लीग मैचों में दम भरा. हैदराबाद की टीम ने 14 मैच में 8 में जीत और 6 मर हार के साथ तीसरे स्थान पर जगह बनाने में कामयाब रही.

कोलकाता की टीम ने अंतिम चार के अंतिम स्थान पर जगह बनाने में कम्म्याब रही है. टीम ने शानदार खेल दिखाया है. कोलकाता ने सभी खिलाडियों ने समय-समय पर टीम के जरुरत के मुताबिक अपना प्रदर्शन दिखाया. कोलकाता की टीम ने 14 मैच खेले जिनमे 8 में जीत और 6 में हारी.

प्ले ऑफ के मुकाबले में पहले दो स्थान पर काबिज़ गुजरात और बंगलुरु की टीम आपस में भिड़ेगी. वहीँ दुसरे मैच में हैदराबाद की टीम कोलकाता की टीम से दो-दो हाथ करेगी.

0Shares
Prev 1 of 199 Next
Prev 1 of 199 Next

छपरा टुडे डॉट कॉम की खबरों को Facebook पर पढ़ने कर लिए @ChhapraToday पर Like करे. हमें ट्विटर पर @ChhapraToday पर Follow करें. Video न्यूज़ के लिए हमारे YouTube चैनल को @ChhapraToday पर Subscribe करें