अहमदाबाद टी-20 में भारत ने इंग्लैंड को 8 रनों से हराया

अहमदाबाद टी-20 में भारत ने इंग्लैंड को 8 रनों से हराया

New Delhi: भारत और इंग्लैंड के बीच अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में खेले गए चौथे टी-20 मुकाबले में भारत ने इंग्लैडं को 8 रन से मात देकर सीरीज में 2-2 की बराबरी कर ली है। 186 रनों के लक्ष्य का पीछा करते हुए इंग्लैंड शुरुआत से ही संघर्ष करता दिखायी पड़ा। इंग्लैंड की ओर से बेन स्टोक्स ने 46 और जेसन रॉय ने 40 रन बनाये। इस श्रृंखला का निर्णायक मुकाबला शनिवार शाम 7 बजे से खेला जाएगा। भारत के लिए इस मैच में शार्दुल ठाकुर ने सर्वाधिक 3 विकेट झटके। शार्दुल ने अपने एक ही ओवर में मॉर्गन और स्टोक्स दोनों को लगातार गेंदों पर पवेलियन भेजा। अंतिम ओवर में इंग्लैंड को जीत के लिए 23 रन बनाने थे। मैच में इंग्लिश कप्तान इयोन मॉर्गन ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी का निर्णय लिया था।

सूर्यास्त के बाद चला सूर्यकुमार का बल्ला

इस मैच में युवा बल्लेबाज सूर्यकुमार यादव का बल्ला जमकर बोला। इस मैच में उन्होंने 3 छक्कों और 6 चौकों की मदद से शानदार 57 रन बनाये। सूर्य ने अपनी पारी में मैदान के चारों तरफ शॉट खेले। वे 57 के स्कोर पर सैम करेन का शिकार बने। इस मैच में सूर्यकुमार ने अपने टी-20 करियर का पहला अर्धशतक लगाया।

चाहर-पांड्या के फेर में फंसी इंग्लैंड

इस मैच में युवा स्पिन गेंदबाज राहुल चाहर ने भी शानदार गेंदबाजी की। राहुल ने अपने कोटे के चार ओवरों में 35 रन देकर 2 अहम विकेट झटके। चाहर के अलावा भारतीय ऑल-राउंडर हार्दिक पंड्या ने भी शानदार कैमियो किया। पांड्या ने चार ओवर में 16 रन देकर 2 विकेट झटके। इन दोनों गेंदबाजों के चलते इंग्लैंड के बल्लेबाज बड़ी साझेदारी नहीं कर सके।

शार्दुल रहे गेंदबाजी के हीरो

इस मैच में शार्दुल ठाकुर ने 3 विकेट लिए। हालांकि वे थोड़े महंगे रहे, और अपने कोटे के ओवरों में 42 रन खर्च कर बैठे। शार्दुल के आखिरी ओवर में तो इंग्लैंड के बल्लेबाज जोफरा आर्चर का बल्ला तक टूट गया था।

बेकार गई रॉय-स्टोक्स की कोशिश

ओपनर जेसन रॉय ने एक छोर पर 40 रन बनाए, लेकिन दूसरे छोर से उन्हें कोई मदद नहीं मिली। एक समय इंग्लैंड के लिए तब उम्मीद की किरण दिखी, जब बेन स्टोक्स (46) रन बनाकर क्रीज पर मौजूद थे, लेकिन पारी के 17वें ओवर की शुरुआती दो गेंदं पर शार्दूल ठाकुर ने लगातार दो विकेट चटकाकर इंग्लैंड की मुट्ठी से ये मैच खींच लिया।

छपरा टुडे डॉट कॉम की खबरों को Facebook पर पढ़ने कर लिए @ChhapraToday पर Like करे. हमें ट्विटर पर @ChhapraToday पर Follow करें. Video न्यूज़ के लिए हमारे YouTube चैनल को @ChhapraToday पर Subscribe करें