#AsiaCup2017: भारत ने पाकिस्तान को चटाया धूल, 8वीं बार पहुंचा फाइनल में

#AsiaCup2017: भारत ने पाकिस्तान को चटाया धूल, 8वीं बार पहुंचा फाइनल में

Dhaka: भारत ने अपना शानदार प्रदर्शन जारी रखते हुए शनिवार को यहां चिर प्रतिद्वंद्वी पाकिस्तान को 4-0 से रौंदकर 10वें पुरुष एशिया कप हॉकी टूर्नामेंट के फाइनल में जगह बनाई. छठे नंबर के भारत को शुक्रवार के खिताबी मुकाबले में जगह बनाने के लिए सिर्फ ड्रॉ की दरकार थी लेकिन टीम ने तीन मैदानी गोल और एक पेनल्टी कार्नर पर किए गोल की बदौलत शान से फाइनल में प्रवेश किया.

भारत की ओर से सतबीर सिंह (39वें मिनट), हरमनप्रीत सिंह (51वें मिनट), ललित उपाध्याय (52वें मिनट) और गुरजंत सिंह (57वें मिनट) ने गोल दागे. इस जीत से भारत ना सिर्फ सात अंक के साथ ग्रुप चार चरण में शीर्ष पर रहा बल्कि उसने पाकिस्तान के खिलाफ अपना दबदबा जारी रखा.

भारत की पाकिस्तान के खिलाफ इस साल यह चौथी जीत है. भारत ने पाकिस्तान को इस साल दो बार हॉकी विश्व लीग सेमीफाइनल्स और एक बार यहां पूल चरण में हराया था. इस हार के साथ पाकिस्तान की टीम फाइनल की दौड से बाहर हो गई है. भारत को रविवार को खिताबी मुकाबले में कोरिया या मलेशिया से भिड़ना होगा जो शनिवार को आमने सामने होंगे.

0Shares
Prev 1 of 225 Next
Prev 1 of 225 Next

छपरा टुडे डॉट कॉम की खबरों को Facebook पर पढ़ने कर लिए @ChhapraToday पर Like करे. हमें ट्विटर पर @ChhapraToday पर Follow करें. Video न्यूज़ के लिए हमारे YouTube चैनल को @ChhapraToday पर Subscribe करें