विश्वकप 2023 : चोटिल अक्षर की जगह अश्विन को मिला टीम इंडिया में स्थान

दिल्ली, 28 सितंबर (हि.स.)। भारत में होने वाले एकदिवसीय क्रिकेट विश्वकप के लिए टीम इंडिया ने 15 सदस्यीय दल में बदलाव किया है। एकमात्र बदलाव के तौर पर चोटिल अक्षर पटेल के स्थान पर ऑफ स्पिनर रविचंद्रन अश्विन को टीम में शामिल किया गया है।

दरअसल, हाल के भारत-ऑस्ट्रेलिया द्विपक्षीय एकदिवसीय श्रृंखला में अक्षर पटेल चोटिल हो गए थे। हालांकि उम्मीद जताई जा रही थी कि उनकी चोट मामूली है और विश्वकप की शुरुआत से पहले वो स्वस्थ हो जाएंगे लेकिन टीम इंडिया के मैनेजमेंट को तब झटका लगा जब आखिरी समय में अक्षर की रिकवरी में और समय लगने की बाद फीजियो टीम ने कही।

इसके बाद भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) की चयन समिति, कोच राहुल द्रविड़ और कप्तान रोहित शर्मा के बीच चर्चा के बाद आर. अश्विन के नाम पर मुहर लगी। फिलहाल अश्विन भारतीय क्रिकेट टीम के साथ गुवाहाटी पहुंचे हैं। टीम इंडिया अपने दो अभ्यास मैचों में पहला मुकाबला 30 सितंबर को इंग्लैंड के खिलाफ गुवाहटी के मैदान पर खेलेगी। वैसे भारतीय टीम का वर्ल्ड कप 2023 में पहला मुकाबला 8 अक्टूबर को चेन्नई के मैदान पर ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ होगा।

एकदिवसीय विश्वकप 2023 के लिए 15 सदस्यीय भारतीय टीम :

रोहित शर्मा (कप्तान), शुभमन गिल, विराट कोहली, श्रेयस अय्यर, ईशान किशन (विकेटकीपर), केएल राहुल (विकेटकीपर), हार्दिक पांड्या (उप-कप्तान), सूर्यकुमार यादव, रवींद्र जडेजा, आर अश्विन, शार्दुल ठाकुर, जसप्रीत बुमराह, मोहम्मद शमी, मोहम्मद सिराज, कुलदीप यादव।

0Shares
A valid URL was not provided.