गांवों में कोरोना संक्रमण के प्रसार को रोकने के लिए मोबाइल टेस्टिंग वैन से हो रही है जांच

गांवों में कोरोना संक्रमण के प्रसार को रोकने के लिए मोबाइल टेस्टिंग वैन से हो रही है जांच

Chhapra: सारण जिले के ग्रामीण क्षेत्रों में संक्रमण के प्रसार को रोकने के लिए जिला प्रशासन के द्वारा मोबाइल टेस्टिंग वैन से कोरोना की जांच की जा रही है. इस दौरान रैपिड एंटीजन टेस्ट के माध्यम से ग्रामीणों की जांच की जा रही है. अलग अलग प्रखंडों में मोबाइल टेस्टिंग वैन भेजी जा रही है ताकि ग्रामीण लोग आसानी से अपना टेस्ट करा सके.  

जिलाधिकारी डॉ निलेश रामचंद्र देवरे ने बताया कि गुरुवार को 1677 टेस्ट हुए जिनमे से 04 टेस्ट कोविड पॉजिटिव पाए गए है. उन्होंने बताया कि 17 मई से जिला प्रशासन द्वारा गांव में मोबाइल टेस्टिंग वैन भेजकर रैपिड एंटीजन टेस्ट से जांच किया जा रहा है. जिसमे 17 मई को 1516 टेस्ट हुए 18 रिपोर्ट कोविड पॉजिटिव आये. वही 18 मई को 2233 टेस्ट, 22 कोविड पॉजिटिव और 19 मई को 2519 टेस्ट हुए जिनमे 18 कोविड पॉजिटिव मरीज मिले थे.


उन्होंने कहा कि ग्रामीण क्षेत्रों में कोरोना संक्रमण रोकने के लिए जिला प्रशासन और स्वास्थ्य विभाग तत्पर है. किसी गांव में यदि सर्दी, खांसी आदि से लोग पीड़ित है और जांच के लिए कैंप लगाना चाहते है तो 06152- 245023 (कंट्रोल रूम) पर संपर्क कर सकते है.

छपरा टुडे डॉट कॉम की खबरों को Facebook पर पढ़ने कर लिए @ChhapraToday पर Like करे. हमें ट्विटर पर @ChhapraToday पर Follow करें. Video न्यूज़ के लिए हमारे YouTube चैनल को @ChhapraToday पर Subscribe करें