पंचायत चुनाव: अंतिम चरण में मढ़ौरा एवं इसुआपुर में मतदान संपन्न

पंचायत चुनाव: अंतिम चरण में मढ़ौरा एवं इसुआपुर में मतदान संपन्न

छपरा: पंचायत चुनाव अब अंतिम पड़ाव पर पहुँच चूका है. आज अंतिम चरण का मतदान होगा. इस चरण में मढ़ौरा के 21 पंचायतों और इसुआपुर के 13 पंचायतों में मतदान होगा. दोनों प्रखंडों में 7 बजे प्रातः से 5 बजे अपराह्न तक मतदान होगा.

मतदान के लिए मढ़ौरा में कुल 300 मतदान केंद्र बनाये गए है जबकि इसुआपुर में 193 मतदान केन्द्र बनाए गए हैं. चलंत मतदान केन्द्रों की संख्या मढ़ौरा में 18 तथा इसुआपुर में 05 बनाए गए हैं.

मढ़ौरा मे कुल मतदाताओं की संख्या 146831 है. जिसमें 79269 पुरूष, 67559 महिला एवं 03 अन्य मतदाता हैं. जबकि इसुआपुर में कुल मतदाताओं की संख्या 101016 है. जिसमें 54996 पुरूष, 46018 महिला एवं 02 अन्य मतदाता है.

10वें एवं अंतिम चरण के मतदान को स्वतंत्र निष्पक्ष एवं शांतिपूर्ण मतदान सुनिश्चित कराने एवं विधि व्यवस्था बनाए रखने हेतु सेक्टर, जोन एवं सुपर जोन बनाते हुए वरीय पदाधिकारियों की प्रतिनियुक्ति की गयी है. इस चुनाव में सुरक्षा की पुख्ता व्यवस्था करते हुए विशेष व्यवस्था जिला प्रशासन ने की है. एसटीएफ की विशेष गश्ती इस चुनाव में रहेगी.

डीएम दीपक आनंद ने सभी सेक्टर एवं जोनल दंडाधिकारियों, गश्ती सह मतपेटिका संग्रह दंडाधिकारियों एवं पुलिस पदाधिकारियों को आदेश दिया है कि वे यह सुनिश्चित करेंगे कि सभी मतदाताओं को बिना किसी भय या दबाव के मतदान का पर्याप्त अवसर मिल रहा है. यदि प्रतिनियुक्त दंडाधिकारियों को कहीं से कोई आशंका हो कि कोई दबंग व्यक्ति मतदाताओं को डरा धमका रहा है तो बिना किसी हिचक के ऐसे व्यक्तियों को हिरासत में लेकर कठोर कानूनी कार्रवाई सुनिश्चित करेंगे.

डीएम दीपक आनंद ने स्वच्छ निष्पक्ष एवं भयमुक्त पंचायत चुनाव सम्पन्न कराने हेतु पूर्व में ही अन्तर्राज्यीय एवं अन्तरजिला सभी बार्डरों को सील करा दिया है और सघन वाहन चेकिंग करायी जा रही है. डीएम ने प्रतिनियुक्त सभी स्तर के दंडाधिकारियों को आदेश दिया है कि मतदान के दिन प्रत्याशी द्वारा कोई भी वाहन मतदाताओं को मतदान केन्द्र पर वोट दिलाने के लिए, ले जाने एवं आने के लिए उपयोग नहीं होगा और इस आदेश का शत प्रतिशत अनुपालन सुनिश्चित कराने का निर्देश दिया गया है.

0Shares
Prev 1 of 185 Next
Prev 1 of 185 Next

छपरा टुडे डॉट कॉम की खबरों को Facebook पर पढ़ने कर लिए @ChhapraToday पर Like करे. हमें ट्विटर पर @ChhapraToday पर Follow करें. Video न्यूज़ के लिए हमारे YouTube चैनल को @ChhapraToday पर Subscribe करें