छपरा-मशरक-थावे रुट पर चली स्पेशल जांच ट्रेन, रेलकर्मियों के स्वास्थ्य की हुई जांच

छपरा-मशरक-थावे रुट पर चली स्पेशल जांच ट्रेन, रेलकर्मियों के स्वास्थ्य की हुई जांच

Chhapra: मशरक-थावे-छपरा रेल रूट पर सोमवार को रेल‌ प्रशासन द्वारा एक विशेष स्वास्थ्य जांच स्पेशल ट्रेन चलाया गया. जो छपरा जंक्शन से चलकर मढौरा,मशरक, थावे होते हुए कप्तानगंज तक गयी. मेडिकल टीम में इंजीनियरिंग विभाग के संतोष कुमार यादव ने थर्मल जांच मशीन से सभी रेलवे स्टेशन पर कार्यरत कर्मचारियों और रेलवे सुरक्षा बल के कर्मचारियों की स्वास्थ्य जांच की गई.

इस स्वास्थ्य जांच स्पेशल ट्रेन खैरा,पटेरही,मढ़ौरा,श्यामकौरिया,मशरक राजापट्टी स्टेशनों पर रूकती हुई कप्तानगंज तक लगभग 500 सौ से ज्यादा कर्मचारियों की स्वास्थ्य जांच की गई.

इसे भी पढ़ें: विदेश या दूसरे राज्यों से आये लोगों के दरवाजे पर चस्पाया जा रहा होम क्वारेंटाइन का पोस्टर

मेडिकल जांच स्पेशल ट्रेन के इंचार्ज एडीएन छपरा पीडब्लूआइ राजकुमार ने बताया कि रेल प्रशासन के आदेशानुसार कोरोना वायरस संक्रमण के चलते स्पेशल ट्रेन से छपरा से थावे होते हुए कप्तानगंज तक मेडिकल जांच टीम सभी स्टेशनों पर कार्यरत कर्मचारियों और रेल सुरक्षा बल के जवानों की थर्मल स्क्रीनिंग मशीन से स्वास्थ्य जांच की गई.

 

इसे भी पढ़ें: Corona: छपरा जंक्शन पर 7 आइसोलेशन कोच बनकर तैयार, हर तरह की मेडिकल सुविधा उपलब्ध

उन्होंने बताया कि 21 दिनों के राष्ट्रव्यापी लॉकडाउन के कारण देश में सभी यात्री ट्रेन सेवाओं को 14 अप्रैल तक रद्द कर दिया गया है. लेकिन वर्तमान में मालगाड़ियां चल रही हैं और इस कारण देश के विभिन्न हिस्सों में आवश्यक वस्तुओं के परिवहन के लिए स्वस्थ और सुरक्षित स्थिति में पटरियों को रखना आवश्यक है.यह सभी विभिन्न पदों पर स्टाफ द्वारा ड्यूटी के कारण ही संभव हो पाया है. इनमें परिवहन का काम करने वाले डाइबर, बिजली इंजीनियर समेत गैंग मैन, ग्रुप डी स्टाफ,रेल सुरक्षा बल और सभी स्टेशन कर्मचारियों को कवर करने के लिए रेलवे के द्वारा विशेष स्वास्थ्य शिविर आयोजित किए जा रहे हैं.

छपरा टुडे डॉट कॉम की खबरों को Facebook पर पढ़ने कर लिए @ChhapraToday पर Like करे. हमें ट्विटर पर @ChhapraToday पर Follow करें. Video न्यूज़ के लिए हमारे YouTube चैनल को @ChhapraToday पर Subscribe करें