सांढा ढाला के पास सड़क चौड़ीकरण एवं नाला निर्माण, महिला आईटीआई के पास नये बस स्टैंड का विकास

सांढा ढाला के पास सड़क चौड़ीकरण एवं नाला निर्माण, महिला आईटीआई के पास नये बस स्टैंड का विकास

Chhapra: छपरा शहर एवं जिला के अन्य स्थलों में जिला परिषद द्वारा विकास से संबंधित विभिन्न योजनाओं का क्रियान्वयन किया जा रहा है। जिलाधिकारी अमन समीर ने आज इन योजनाओं के क्रियान्वयन को लेकर बैठक किया।

सांढा ढाला के पास व्यवस्थित यातायात के उद्देश्य से सड़क के चौड़ीकरण एवं नाला के निर्माण हेतु जिला परिषद द्वारा प्रशासनिक स्वीकृति दी गई है। जिलाधिकारी ने निविदा की प्रक्रिया अविलम्ब पूर्ण करते हुये कार्य प्रारंभ करने को कहा। नाले की सुगम निकासी की व्यवस्था करने को कहा गया। इस स्थल को व्यवस्थित करने हेतु अतिक्रमण को भी हटाया जायेगा। ऑटो रिक्शा/टोटो की पार्किंग के लिये जिला परिषद की जमीन पर व्यवस्था की जायेगी। इसके साथ ही मोटरसाइकिल/कार पार्किंग हेतु भी स्थल चिन्हित करने को कहा गया।

महिला आई टी आई के पास नये बस स्टैंड का निर्माण:- नये बस स्टैंड के निर्माण हेतु महिला आई टी आई के पास लगभग 5 एकड़ जमीन चिन्हित है। इसके विकास के लिये बुडको द्वारा समेकित डीपीआर बनाया गया है। बताया गया कि नये बस स्टैंड का निर्माण चरणबद्ध तरीके से किया जायेगा। जिलाधिकारी ने सबसे पहले स्थल पर मिट्टी भराई एवं अलग अलग जोन एवं लेन के निर्माण हेतु तत्काल कार्रवाई का निदेश दिया। तत्काल किये जाने वाले कार्यों के लिये अविलम्ब प्राक्कलन तैयार करने का निदेश बुडको के अभियंता को दिया गया। जिला अभियंता को भी तुरंत स्थल निरीक्षण करने का निदेश दिया गया।

खैरा-बिनटोलिया सड़क के निर्माण हेतु कार्यपालक अभियंता पथ प्रमण्डल को त्वरित अग्रेतर कार्रवाई का निदेश दिया गया। इसके माध्यम से नये बस स्टैंड को बाईपास सड़क से कनेक्टिविटी मिलेगी। थाना चौक से जोगनिया कोठी तक सड़क निर्माण हेतु भी कार्यपालक अभियंता पथ प्रमंडल द्वारा कार्रवाई की जा रही है, इसमें तेजी लाने का निदेश दिया गया।

सोनपुर में डाकबंगला एवं रमना मैदान के विकास हेतु भी कार्ययोजना पर चर्चा की गई तथा महत्वपूर्ण दिशा निदेश दिया गया। बैठक में उप विकास आयुक्त, जिला अभियंता, कार्यपालक अभियंता पथ प्रमण्डल, बुडको के सहायक अभियंता आदि उपस्थित थे।

0Shares
Prev 1 of 226 Next
Prev 1 of 226 Next

छपरा टुडे डॉट कॉम की खबरों को Facebook पर पढ़ने कर लिए @ChhapraToday पर Like करे. हमें ट्विटर पर @ChhapraToday पर Follow करें. Video न्यूज़ के लिए हमारे YouTube चैनल को @ChhapraToday पर Subscribe करें