रोटी बैंक के कार्यों से प्रभावित हुए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, पत्र लिखकर दी शुभकामनाएं

रोटी बैंक के कार्यों से प्रभावित हुए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, पत्र लिखकर दी शुभकामनाएं

Chhapra: ऑल इंडिया रोटी बैंक के कार्यों से प्रभावित होकर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने रोटी बैंक को पत्र लिखकर बधाई दी है. PM नरेंद्र मोदी द्वारा ऑल इंडिया रोटी बैंक को इस महामारी में जनकल्याणार्थ सेवा जैसे असहाय, दिव्यांग ,लाचार ,बेबस लोगों तक भोजन पहुंचाने से लेकर जरूरतमंद परिवार तक सूखा राशन किट पहुंचाना या मॉस्क वितरण के लिए शुभकामनाएं दी हैं. प्रधानमंत्री ने लिखा है कि “मुझे विश्वास है कि आपकी संस्था इस देश और समाज की बेहतरी के लिए आगे भी इसी प्रकार कार्य करती रहेगी, संस्था से जुड़े सभी लोगों को भावी प्रयासों के लिए हार्दिक शुभकामनाएं”.

छपरा में रोटी बैंक के सदस्य रविशंकर ने बताया कि ऑल इंडिया रोटी बैंक की शुरुआत बनारस से की गई थी. जो अब  देश के 6 राज्यों मे जरूरतमंदों के लिए कार्य कर रही है. बनारस में इसका मुख्य कार्यालय है. छपरा में भी रोटी बैंक के सदस्यों द्वारा पिछले 2 सालों से सेवा भाव से कार्य किया जा रहा है. रोटी बैंक की

पहल से ही आज शहर में हर शाम भोजन वितरण किया जाता है.

आपको बता दें कि ऑल इंडिया रोटी बैंक के सदस्यों ने संकट के समय में आगे आकर जरूरतमन्दों को भोजन उपलब्ध कराने राशन उपलब्ध कराने के साथ-साथ कई तरह के सामाजिककार्य किये हैं. इसके अलावा बाढ़  पीड़ितों को रोटी बैंक के सदस्यों द्वारा भोजन पहुंचाने का काम हो रहा है. रोटी बैंक के सदस्य पिछले 2 साल से हर शाम शहर में फुटपाथ पर रहने वाले भूखे लोगों को भोजन कराने का कार्य कर रहे हैं.  जिसके बाद प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी भी रोटी बैंक के कार्यों से प्रभावित हुए और पत्र लिखकर उन्हें शुभकामनाएं दी.

ऑल इंडिया रोटी बैंक के सदस्य रविशंकर ने बताया कि ऑल इंडिया रोटी बैंक ट्रस्ट हर समय विकट स्थिति में भी समाज हित एवं देशहित में सदैव तत्पर रहती है. इन सब से प्रेरित होकर प्रधानमंत्री के द्वारा पत्र के माध्यम से ऑल इंडिया रोटी बैंक के सभी सदस्यों को शुभकामना दी गई.

छपरा टुडे डॉट कॉम की खबरों को Facebook पर पढ़ने कर लिए @ChhapraToday पर Like करे. हमें ट्विटर पर @ChhapraToday पर Follow करें. Video न्यूज़ के लिए हमारे YouTube चैनल को @ChhapraToday पर Subscribe करें