14-15 सितम्बर को लगेगा रोजगार सह व्यवसायिक प्रदर्शन मेला

14-15 सितम्बर को लगेगा रोजगार सह व्यवसायिक प्रदर्शन मेला

Chhapra: आगामी 14-15 सितम्बर को छपरा के राजेंद्र कॉलेज में श्रम संसाधन विभाग द्वारा दो दिवसीय जिला स्तरीय रोजगार सह व्यवसायिक मार्गदर्शन मेला लगाया जाएगा. इसको लेकर तैयारियां की जा रही हैं.

इसके तहत राज्य के तकनीकी और गैर तकनीकी क्षेत्र में योग्यता रखने वाले अभ्यर्थियों को निजी क्षेत्र में रोजगार प्राप्त करने का सुनहरा अवसर प्राप्त हो सकेगा. इसके लिए अभ्यर्थियों को NCS पोर्टल पर रजिस्ट्रेशन कराना जरूरी है. विभाग ने प्रेस रिलीज जारी करते हुए कहा है कि ज्यादा से ज्यादा युवा इस रोजगार सह व्यवसायिक मार्गदर्शन मेले में भाग ले.

 

इसे भी पढ़ें: Painting Exhibition: छपरा के कलाकारों ने कैनवास पर दिखाई अपनी प्रतिभा

योग्यता
जानकारी के अनुसार अभ्यर्थियों आठवीं, दसवीं, बारहवीं, डिप्लोमा, ग्रेजुएशन, PG पास छात्र-छात्रा रोजगार मेले में भाग लेकर निजी व तकनीकी क्षेत्र में रोजगार प्राप्त कर सकते हैं.

जरूरी पेपर
अभ्यर्थियों को एक बायोडाटा की 3 प्रतियां, सभी अंकपत्रों की छाया प्रति तीन सेट, आधार कार्ड या ड्राइविंग लाइसेंस की तीन-तीन प्रतियों के साथपासपोर्ट साइज फोटो की तीन प्रतियां लाना अनिवार्य है.

Business के लिए दिया जाएगा मार्गदर्शन
इस रोजगार से व्यवसायिक मार्गदर्शन मेले से युवाओं को नौकरी के अवसर तो मिलेंगे साथ ही व्यवसाय को लेकर भी तमाम जानकारियां स्टाल लगा कर दी जाएंगी. ताकि युवा व्यवसाय के प्रति भी जानकारी ले सकें और अपना एक बेहतर व्यवसाय कर सकें.

छपरा टुडे डॉट कॉम की खबरों को Facebook पर पढ़ने कर लिए @ChhapraToday पर Like करे. हमें ट्विटर पर @ChhapraToday पर Follow करें. Video न्यूज़ के लिए हमारे YouTube चैनल को @ChhapraToday पर Subscribe करें