Painting Exhibition: छपरा के कलाकारों ने कैनवास पर दिखाई अपनी प्रतिभा

Painting Exhibition: छपरा के कलाकारों ने कैनवास पर दिखाई अपनी प्रतिभा

Chhapra: युवा कलाकारों को प्रोत्साहित करने के लिए शनिवार को कला कला पंक्ति द्वारा पेंटिंग प्रदर्शनी का आयोजन किया गया. इस दौरान युवा कलाकारों ने अपने द्वारा बनाई हुई एक से बढ़कर एक आकर्षक पेंटिंग इस प्रदर्शनी में लगाई.

प्रदर्शनी का उद्घाटन चित्रकार मेहंदी शॉ ने दीप प्रज्वलित कर किया. इसके बाद उन्होंने प्रदर्शनी में लगाये गए चित्रों को देखा और उनके चित्रकारों से बातचीत की.

प्रदर्शनी को देखने कई लोग पहुंचे. सब ने आकर्षक पेंटिंग्स को देखकर काफी तारीफ भी की. इस दौरान कलाकार अर्चना किशोर, पंकज, पवन व सृष्टि समेत कई कलाकारों ने अपनी-अपनी पेंटिंग प्रदर्शनी लगाई थी.

पवन ने दिया पानी बचाने का संदेश
कलाकर पवन ने बेहद खूबसूरत चित्रकारी की थी. उन्होंने चित्रकारी के जरिये पानी बचाने को लेकर संदेश दिया. पवन ने शानदार पेंटिंग की मदद से लोगों को जीवन में पानी की अहमियत को समझाने की कोशिश की. इसके अलावा उन्होंने महिलाओं पर हो रहे जुल्मो को भी दर्शाया. अर्चना के द्वारा बनाई गई पेंटिंग में महिलाओं के लाइफ की स्ट्रगल को दर्शाया गया था. इसके अलावें उन्होंने डॉट आर्ट से समय को प्रदर्शित कर अपनी कला का परिचय दिया. साथ ही अर्चना के द्वारा मधुबनी पेंटिंग व कई अन्य पेंटिंग्स लगाए थे.

पंकज ने कॉफी से बनायी नगरपालिका चौक की पेंटिंग 
चित्र प्रदर्शनी में कलाकार पंकज ने शानदार पेंटिंग लगाई थी. जिसने सभी को आकर्षित किया. पंकज ने कॉफी के इस्तेमाल करके नगरपालिका चौक को कैनवास पर दिखाया है. जो देखने में बेहद शानदार लग रहा था. इसके अलावा उन्होंने डॉट आर्ट से कई और पेंटिंग्स बनाई थी. जिसमें तमाम तरह की चीजों को दर्शाया गया था. पंकज ने डॉट आर्ट से भगवान गणेश, राधा कृष्ण की पेंटिंग बनाकर लोगों को काफी आकर्षित किया

कला को निखारने के लिए अवसर जरूरी: मेहदी शॉ
पेंटिग्स को देखकर ख्यातिप्राप्त चित्रकार मेहदी शॉ ने कहा कि यहां के कलाकार में काफी प्रतिभा है, जो बिल्कुल साफ नजर आ रही है. उन्होंने कहा कि यहां के कलाकारों को अपनी कला को निखारने के लिए जरूरी अवसर चाहिए. ऐसी प्रदर्शनी के जरिये उन्हें कला का प्रदर्शन करने के लिए अवसर प्रदान करने का प्रयास किया जा रहा है.

उन्होंने कहा कि पेंटिंग को देखकर ऐसा लगता है बच्चों ने काफी मेहनत की है. यह काबिले तारीफ भी है. छपरा में इस तरह के कार्यक्रम का आयोजन होता है तो काफी अच्छा भी लगता है. यहां के कलाकारों को आगे बढ़ाने को लेकर उन्होंने कहा कि छपरा के कलाकरों को यहां से बाहर निकलना होगा. इस अवसर पर सैंड आर्टिस्ट अशोक कुमार भी मौजूद थे.

कुल मिलाकर पेंटिग के जरिये सभी कलाकारों ने समाज मे फैली कुरीतियों को खत्म करने के साथ जागरूकता लाने का कार्य किया. कलाकारों ने पेंटिंग्स जरिए कई अहम सन्देश भी दिए.

छपरा टुडे डॉट कॉम की खबरों को Facebook पर पढ़ने कर लिए @ChhapraToday पर Like करे. हमें ट्विटर पर @ChhapraToday पर Follow करें. Video न्यूज़ के लिए हमारे YouTube चैनल को @ChhapraToday पर Subscribe करें