श्रद्धालुओं के लिए बंद हुआ सारण का प्रसिद्ध बाबा हरिहरनाथ मन्दिर, नहीं लगेगा श्रावणी मेला

श्रद्धालुओं के लिए बंद हुआ सारण का प्रसिद्ध बाबा हरिहरनाथ मन्दिर, नहीं लगेगा श्रावणी मेला

Sonpur: इस बार के सावन में श्रद्धालु, बाबा हरिहर नाथ मंदिर में जलाभिषेक नहीं कर सकेंगे. बिहार में प्रसिद्ध बाबा हरिहर नाथ मंदिर को श्रद्धालुओं के लिए बंद करने का फैसला लिया गया है. शुक्रवार यानी की आज से  श्रद्धालु मन्दिर में दर्शन, पूजन के साथ जलाभिषेक नहीं कर सकेंगे. कोरोनावायरस के बढ़ते प्रकोप को देखते हुए धार्मिक न्यास परिषद के आलोक में हरिहर नाथ मंदिर समिति ने श्रद्धालुओं के लिए मन्दिर बंद करने का यह फैसला लिया है. जिसके बाद सावन में बाबा हरिहरनाथ मन्दिर में लोग दर्शन के लिए नहीं जा सकेंगे. मन्दिर को अनिश्चितकाल के लिए बंद कर दिया गया है.

सावन के मौके पर बाबा हरिहरनाथ में लाखों श्रद्धालु जलाभिषेक करने आते हैं. ऐसे में कोरोना संक्रमण का खतरा ना हो इस को ध्यान में रखते हुए श्रद्धालुओं के हित में यह फैसला लिया गया है. ऐसा पहली बार होगा जब सावन के मौके पर हरिहर नाथ मन्दिर बंद हो.

यही नहीं इस बार सोनपुर में श्रावणी मेले का भी आयोजन नहीं किया जाएगा. सावन महीने में लाखों की संख्या में कांवड़िए भी जल भरकर बाबा के दर्शन करने आते हैं. इसको देखते हुए श्रावणी मेला का आयोजन ना करने का भी निर्णय लिया गया है. मन्दिर समिति कोरोना वायरस को देखते हुए किसी भी प्रकार का जोखिम नहीं लेना चाहता है.

आपको बता दें कि इस साल 6 जुलाई से सावन का महीना शुरु हो रहा है. बता दें कि सोनपुर में सावन मेला के मौके पर पहलेजा से लेकर हरि नाथ मंदिर तक मेला लगता है. इस बार कोरोनावायरस के कारण मेला प्रभावित हो गया है. इससे पहले झारखंड में कांवर यात्रा पर भी रोक लगा दी गई है.

छपरा टुडे डॉट कॉम की खबरों को Facebook पर पढ़ने कर लिए @ChhapraToday पर Like करे. हमें ट्विटर पर @ChhapraToday पर Follow करें. Video न्यूज़ के लिए हमारे YouTube चैनल को @ChhapraToday पर Subscribe करें