CT EXCLUSIVE: सोनपुर मेला की हर गतिविधि पर वेबसाइट और सोशल साईट के माध्यम से रखे नजर

CT EXCLUSIVE: सोनपुर मेला की हर गतिविधि पर वेबसाइट और सोशल साईट के माध्यम से रखे नजर

छपरा(सुरभित दत्त): विश्व प्रसिद्द हरिहर क्षेत्र सोनपुर मेला इस वर्ष 12 नवम्बर से शुरू हो रहा है एक महीने तक चलने वाले इस मेले को लेकर सारण जिला प्रशासन और बिहार पर्यटन ने तैयारियां लगभग पूरी कर ली है. मेले में पर्यटकों के आगमन, आदर सत्कार से लेकर प्रचार-प्रसार पर खास ध्यान दिया जा रहा है. 

मेले के बेहतर प्रचार प्रसार के लिए जिलाधिकारी दीपक आनंद के निर्देश पर सारण जिला प्रशासन के द्वारा कई कार्य किये जा रहे है. ऐसे में सोशल मीडिया की लोकप्रियता को देखते हुए SONPUR MELA 2016 के नाम से फेसबुक पेज भी बनाया गया है. इस पेज के माध्यम से लोगों को सोनपुर मेला से जुडी जानकारियाँ उपलब्ध करायी जा रही है. सोशल मीडिया पर युवाओं के बढ़ते क्रेज और उन तक मेले की जानकारी पहुँचाने के लिए पहल की गयी है.

जिला सूचना एवं विज्ञान पदाधिकारी राम भगवान सिंह ने छपरा टुडे डॉट कॉम से बताया कि सोशल साइट्स पर एक्टिव लोगों को मेला की हर जानकारी पहुँचाने के उद्देश्य से ऐसी पहल की गयी है. उन्होंने कहा कि सोशल साइट्स और वेबसाइट के माध्यम से जिले के बाहर दूर देश में बैठे लोग भी मेला से जुड़ी नवीनतम जानकारी को जान सकेंगे. इसके लिए एक वेबसाइट को भी लांच किया जायेगा.

आपको बता दें कि सारण जिला प्रशासन द्वारा सोनपुर मेला के प्रचार प्रसार के लिए सोशल मीडिया का सहारा लिया जाता रहा है. लोगों ने इस पहल की खूब सराहना भी की है.

छपरा टुडे डॉट कॉम की खबरों को Facebook पर पढ़ने कर लिए @ChhapraToday पर Like करे. हमें ट्विटर पर @ChhapraToday पर Follow करें. Video न्यूज़ के लिए हमारे YouTube चैनल को @ChhapraToday पर Subscribe करें