कार्यरत बीआरपी और सीआरसीसी की डीपीओ ने मांगी सूची

कार्यरत बीआरपी और सीआरसीसी की डीपीओ ने मांगी सूची

Chhapra: शिक्षा विभाग के प्रखंड स्तरीय कार्यालयों में प्रखंड संसाधन केंद्र समन्वयक और संकुल संसाधन केंद्र समन्वयक प्रतिनियुक्ति को गंभीरता से लेते हुए जिला कार्यक्रम पदाधिकारी सर्व शिक्षा अभियान ने सभी प्रखंड शिक्षा पदाधिकारियों से प्रतिनियुक्त शिक्षकों की सूची की मांग की है.

डीपीओ अमरेंद्र कुमार गोड ने जिले के सभी बीईओ से अपने प्रखंड में कार्यरत बीआरपी और संकुल में कार्यरत सीआरसीसी की सूची मांगी है.

इस पत्र के अनुसार बीईओ को यह भी बताना है कि प्रतिनियुक्त बीआरपी और सीआरसीसी कब से उस बीआरसी और सीआरसी में कार्य कर रहे है. साथ ही साथ डीपीओ ने सूची में यह भी मांगा है कि वह किसके आदेश से यह कार्य कर रहे है और उनका विद्यालय कौन सा है. डीपीओ ने एक सप्ताह के अंदर इस रिपोर्ट की मांग की है.

इसे भी पढ़ें: सारण के इन दो सेतु के 2 साल: एक ने दी राहत तो दूसरा रहा महाजाम की चपेट में

विदित हो कि शिक्षा विभाग के प्रखंड स्तरीय कार्यालयों में कार्यो के निष्पादन को लेकर बीआरपी तथा संकुल पर सीआरसीसी का चयन होता है जो शिक्षक ही होते है. इसके लिए जारी दिशा निर्देश और योग्यता के आधार पर ही बीआरपी और सीआरसीसी की प्रतिनियुक्ति होती है.

इसे भी पढ़ें: लालू यादव के जन्मदिवस पर राबड़ी देवी ने किया ट्वीट, कहा-आपको हमारी भी उम्र लग जावे

कुछ माह पूर्व जिले में बीआरपी और सीआरसीसी का चयन कार्य जारी दिशा निर्देशों के अनुरूप किया गया, लेकिन योग्यता पूरी नही होने के कारण चयन का कार्य सभी प्रखंड में पूर्ण नही हो पाया था. ऐसे में डीपीओ कार्यालय को सूचना मिली थी कि कई प्रखंड में बीईओ द्वारा बीआरपी और सीआरसीसी का चयन किया गया है जो कार्य कर रहे है.जिसके बाद डीपीओ ने पत्र जारी किया था.

[sharethis-inline-buttons]

छपरा टुडे डॉट कॉम की खबरों को Facebook पर पढ़ने कर लिए @ChhapraToday पर Like करे. हमें ट्विटर पर @ChhapraToday पर Follow करें. Video न्यूज़ के लिए हमारे YouTube चैनल को @ChhapraToday पर Subscribe करें