आईएनडीआईए गठबंधन जल्द से जल्द सीट-बंटवारे पर चर्चा शुरू करेगा: केसी वेणुगोपाल

नई दिल्ली, 13 सितंबर (हि.स.)। आई.एन.डी.आई.ए. एलायंस कोऑर्डिनेशन कमेटी की बैठक के बाद कांग्रेस महासचिव केसी वेणुगोपाल ने बुधवार को कहा कि कमेटी ने सीट-बंटवारे के निर्धारण की प्रक्रिया “जल्द से जल्द” शुरू करने का फैसला किया है।

बैठक के बाद आई.एन.डी.आई.ए. दलों की समन्वय समिति ने संयुक्त संवाददाता सम्मेलन को संबोधित किया। इसमें कहा गया कि आई.एन.डी.आई.ए. गठबंधन की समन्वय समिति की पहली बैठक राष्ट्रीय राजधानी में राकांपा प्रमुख शरद पवार के आवास पर हुई और इसमें 12 सदस्यीय दलों ने भाग लिया। प्रवर्तन निदेशालय के समन के कारण अखिल भारतीय तृणमूल कांग्रेस के अभिषेक बनर्जी बैठक में शामिल नहीं हो सके।

इसमें कहा गया है, “समन्वय समिति ने सीट-बंटवारे के निर्धारण के लिए प्रक्रिया शुरू करने का फैसला किया है। यह निर्णय लिया गया कि सदस्य दल बातचीत करेंगे और जल्द से जल्द फैसला करेंगे।”

“समिति ने देश के विभिन्न हिस्सों में संयुक्त सार्वजनिक बैठकें आयोजित करने का निर्णय लिया। बढ़ती महंगाई, बेरोजगारी और भाजपा सरकार के भ्रष्टाचार के मुद्दों पर पहली सार्वजनिक बैठक अक्टूबर के पहले सप्ताह में भोपाल में होगी।”

इसमें कहा गया है, “बैठक में मौजूद पार्टियां जाति जनगणना के मुद्दे को उठाने पर सहमत हुईं।”

इसमें कहा गया है, “समन्वय समिति ने मीडिया पर उप-समूह को उन एंकरों के नाम तय करने के लिए अधिकृत किया है जिनके शो में आई.एन.डी.आई.ए. की कोई भी पार्टी अपने प्रतिनिधियों को नहीं भेजेगी।”

आई.एन.डी.आई.ए. अलायंस की अगली बैठक संसद के विशेष सत्र के बाद होगी।

बैठक के बाद आई.एन.डी.आई.ए. गठबंधन के कई नेताओं ने कहा कि सीट बंटवारे पर जल्द ही चर्चा को अंतिम रूप दे दिया जाएगा।

जेडीयू नेता संजय झा ने कहा, ”सीट बंटवारे पर चर्चा हुई और राज्यवार पार्टियां इसे जल्द ही अंतिम रूप देंगी।”

बैठक के बाद झारखंड के सीएम हेमंत सोरेन ने कहा कि समय आने दीजिये। बैठक में जो भी तय हुआ है वो कांग्रेस महासचिव केसी वेणुगोपाल ने बताया है। झारखंड के मुख्यमंत्री ने कहा, आईएनडीआईए गठबंधन अपनी रणनीति पर काम कर रहा है।

0Shares
A valid URL was not provided.