उत्तर प्रदेश के हापुड़ की केमिकल फैक्ट्री में भीषण आग, स्टीम ब्वॉयलर फटने से कम से कम 8 लोगों की मौत

उत्तर प्रदेश के हापुड़ की केमिकल फैक्ट्री में भीषण आग, स्टीम ब्वॉयलर फटने से कम से कम 8 लोगों की मौत

हापुड़: उत्तर प्रदेश के हापुड़ में केमिकल फैक्ट्री में स्टीम ब्वॉयलर फटने से आग लग गई, जिसमें कम से कम 8 लोगों की मौत हो गई है.मेरठ जोने के पुलिस महानिरीक्षक प्रवीण कुमार ने इन के बारे में पुष्टि की है.वहीं 20 से अधिक लोगों के घायल होने की बात कही जा रही है. मौके पर पहुंची दमकल विभाग की गाड़ियां राहत और बचाव कार्य मे जुट गई हैं. पुलिस और प्रशासन की टीम मौके पर पहुंच चुकी है. मामला थाना धौलाना क्षेत्र के यूपीएसआईडीसी का बताया जा रहा है. स्थानीय लोगों का कहना है कि फैक्ट्री के अंदर दो दर्जन लोग फंसे हो सकते हैं, जिनको सुरक्षित निकालना प्रशासन के लिए बड़ी चुनौती है.

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने जनपद हापुड़ में बॉयलर फटने से लगी आग में हुई 6 मजदूरों की मृत्यु पर गहरा शोक व्यक्त किया है. उन्होंने मृतकों के शोक संतप्त परिजनों के प्रति संवेदना व्यक्त की है. मुख्यमंत्री ने आलाधिकारियों को तुरंत मौके पर पहुंचने के लिए कहा है. साथ ही मामले की जांच के निर्देश दिए हैं. मुख्यमंत्री ने दुर्घटना में घायल हुए लोगों का समुचित उपचार कराने के निर्देश दिए हैं. सीएम ने ब्वॉयलर फटने के मामले की विशेषज्ञों से जांच कराने के निर्देश दिये हैं.

इसी तरह का धमका पिछले साल अगस्त महीने में गाजियाबाद स्थित कव नगर की केमिकल फैक्ट्री में हुआ था. जिसके बाद चारों ओर आग फैल गई थी और रुक- रुक कर थोड़ी देर में धमाके हो रहे थे. यहां पर आग पर काबू पाने के लिए मौके पर आठ गाड़ियां पहुंची थीं, जिममें से चार गाड़ियां तक जल गई थीं.

0Shares

छपरा टुडे डॉट कॉम की खबरों को Facebook पर पढ़ने कर लिए @ChhapraToday पर Like करे. हमें ट्विटर पर @ChhapraToday पर Follow करें. Video न्यूज़ के लिए हमारे YouTube चैनल को @ChhapraToday पर Subscribe करें