सारण प्रमंडल के प्रथम सीएनजी स्टेशन का कोपा मे सांसद सिग्रीवाल ने किया उद्घाटन

जलालपुर : एन एच 531के किनारे कोपा थाना के पास स्थित मां पेट्रोलियम सर्विस स्टेशन परिसर में सारण प्रमंडल के प्रथम सीएनजी स्टेशन का उद्घाटन सांसद जनार्दन सिंह सिग्रीवाल व सी डी आर एस एम सुबीर दास ने संयुक्त रुप से किया .मौके पर सांसद सिग्रीवाल ने कहा कि यह सारण प्रमंडल का पहला सीएनजी स्टेशन है .इसके शुरू हो जाने से सारण प्रमंडल के उपभोक्ताओ को बहुत फायदा होगा. उन्होंने बताया कि सीएनजी सबसे सस्ता है .यह दूसरे इंधन जैसे पेट्रोल डीजल की तुलना में सस्ती मिलती है. इस गैस से मिलने वाला माइलेज भी पेट्रोल डीजल की तुलना में अधिक होता है. इससे निकलने वाले धुएं से पर्यावरण को किसी भी तरह की हानि नहीं पहुंचती है .यह वाहन के इंजन की क्षमता को बढ़ाता है .इसके साथ इंजन को साफ भी रखता है.इस गैस के उपयोग करने से इंजन की आवाज कम हो जाती है ,जिससे ध्वनि प्रदूषण नही के बराबर होता है.

उन्होने बताया कि आज पेट्रोलियम के लिए भारत को दूसरे देशों पर अधिक निर्भर रहना पड़ रहा है .सीएनजी का उपयोग अधिक से अधिक लोग अपनी गाड़ियों में करेंगे तो इस बावत सरकार की विदेशी मुद्रा की बचत भी होगी .उन्होने बताया कि एक व्यक्ति अपनी कार को 30 से 40 किलोमीटर प्रतिदिन चलाता है तो उसे अपनी कार को सीएनजी इंजन में बदलवा देना चाहिए.एक स्टडी के मुताबिक साल भर में इस से 30 से ₹40000 बचा सकते हैं.इससे पर्यावरण भी सुरक्षित रहता है.उन्होंने मौके पर केंद्र सरकार के आठ साल पूरा होने पर सरकार की उपलब्धियों को भी लोगों के बीच बताया .सीएनजी ईंधन का प्रथम उपभोक्ता बने जुरन छपरा निवासी और दिल्ली पुलिस में सब इंस्पेक्टर के पद पर कार्यरत सर्वजीत सिंह को सीएनजी सर्विस स्टेशन के प्रोपराईटर हेम नारायण सिंह ने बुके देकर सम्मानित किया . बोलते हुए प्रोपराईटर हेमनारायण सिंह ने खुशी का इजहार करते हुए कहा कि सारण प्रमंडल मे पहला सी एन जी स्टेशन चलाने का मुझे सौभाग्य प्राप्त हुआ|सी एन जी सबसे सस्ता व सुरक्षित ईंधन है.मौके पर भाजपा जिलाध्यक्ष राम दयाल शर्मा ,बबलू मिश्रा, अशोक सिंह अनिल सिंह ,अमरजीत सिंह, मुकेश सिंह, अधेंदू जी, मनोज पांडेय, तारा देवी ,सुपन राम, राजेश त्यागी, ए के मिश्रा ,अशोक कुमार सिंह भाजपा प्रवक्ता ,जितेंद्र सिंह जिला महासचिव ,वही सीएनजी टेक्निकल टीम के दिवाकर चौधरी ,अंकुर सिंह ,चंदन कुमार ,शंभू कुमार ,संतोष सिंह राजेश सिंह ,अमित कुमार सिंह ,अनंत गोंड ,समाजसेवी वशिष्ट तिवारी,अशोक तिवारी सहित कई अन्य भी थे.

0Shares
[sharethis-inline-buttons]

छपरा टुडे डॉट कॉम की खबरों को Facebook पर पढ़ने कर लिए @ChhapraToday पर Like करे. हमें ट्विटर पर @ChhapraToday पर Follow करें. Video न्यूज़ के लिए हमारे YouTube चैनल को @ChhapraToday पर Subscribe करें