दो सूत्री मांगो को लेकर विश्वविद्यालय कर्मियों का अनिश्चितकालीन धरना प्रारम्भ

दो सूत्री मांगो को लेकर विश्वविद्यालय कर्मियों का अनिश्चितकालीन धरना प्रारम्भ

छपरा: अपनी दो सूत्री मांगो को लेकर जयप्रकाश विश्वविद्यालय के कर्मचारियों का अनिश्चितकालीन धरना प्रारम्भ हो गया है. पूर्व वेतन भुगतान नियम एवं नियम के विरुद्ध जाकर स्थानांतरण किये गए विवि कर्मचारियों को मूल पद पर वापस बुलाने की मांग को लेकर जेपी विवि कर्मचारी संघ के तत्वावधान में धरना आयोजित किया गया है.

कर्मचारियों का कहना है कि इन दोनों मांगो को लेकर पूर्व में भी कई बार विश्वविद्यालय प्रशासन को लिखित अनुरोध किया गया है बावजूद उसके इस मसले को लेकर कोई भी कारवाई नहीं की गई है. दो सूत्री मांग को लेकर कर्मचारी संघ एक दिवसीय सांकेतिक धरना भी आयोजित कर चुका है फिर भी विश्वविद्यालय प्रशासन कर्मचारियों की मांगों को लेकर गंभीर नहीं है.

विवि कर्मचारियों का आरोप है कि जेपीयू प्रशासन द्वारा राज्य सरकार के निर्देशों का उल्लंघन किया जा रहा है साथ ही अकारण कर्मियों के वेतन में से चालीस प्रतिशत की कटौती की जा रही है जिससे विश्वविद्यालय कर्मी घोर आर्थिक संकट झेल रहे हैं. अनिश्चितकालीन धरने की अध्यक्षता कर रहे जेपीयू कर्मचारी संघ के अध्यक्ष राजेश पाण्डेय ने बताया कि संघ के सदस्यों द्वारा अपनी मांगो को लेकर धरना दिया जा रहा है और आगे भी कर्मचारियों द्वारा चरणबद्ध आंदोलन चलाया जाएगा.

इस धरने में संघ के सचिव सत्येंद्र कुमार सिंह, विद्याभूषण श्रीवास्तव, सत्येंद्र प्रसाद, रंधीर कुमार यादव, रंजय कुमार सिंह, प्रकाश कुमार रंजन, सुनील कुमार सिंह, विजय कुमार, अखिलेश त्रिपाठी, प्रमोद कुमार, समरजीत कुमार सिन्हा, मंटु शर्मा, मुन्ना कुमार, नीरज सिंह, विपिन कुमार, केदार सिंह, सुनील कुमार, मनोज पाण्डेय, दीपक कुमार समेत कई कर्मचारी उपस्थित रहे.

0Shares
Prev 1 of 245 Next
Prev 1 of 245 Next

छपरा टुडे डॉट कॉम की खबरों को Facebook पर पढ़ने कर लिए @ChhapraToday पर Like करे. हमें ट्विटर पर @ChhapraToday पर Follow करें. Video न्यूज़ के लिए हमारे YouTube चैनल को @ChhapraToday पर Subscribe करें