छपरा के Sharda Classes में 9वीं और 11वीं कक्षा के लिए शुरू होगी ऑनलाइन पढ़ाई, रेजिस्ट्रेशन शुरू

छपरा के Sharda Classes में 9वीं और 11वीं कक्षा के लिए शुरू होगी ऑनलाइन पढ़ाई, रेजिस्ट्रेशन शुरू

Chhapra: कोरोना वायरस के संकट को देखते हुए छपरा के प्रसिद्ध कोचिंग संस्थान शारदा क्लासेज ने छात्रों को ऑनलाइन माध्यम से ही पढ़ाने का निर्णय लिया है.

इस संदर्भ में संस्था के निदेशक सिद्धार्थ सिंह ने बताया कि लॉक डाउन के हटने के बाद भी अगले कुछ महीनों तक विद्यालयों एवं कोचिंग के खुलने पर संशय बना रहेगा. ऐसे में छात्रों की पढ़ाई के लिए अभिभावकों के मन में चिंता का भाव है. बहुत सारे अभिभावक ऑनलाइन क्लासेज चालू करने का अनुरोध कर रहे थे. इन सब बातों को ध्यान रखते हुए छात्रों को ऑनलाइन प्लेटफॉर्म पर पढ़ाने की व्यवस्था की गई है.

इसे भी पढ़ेें: विदेशी नागरिक का सामान बरामद कर पुलिस ने बचाई सारण की लाज

9 वीं और 11 वीं के लिए 20 अप्रैल से शुरू होगा बैच

शारदा क्लासेज द्वारा इस 9 वीं कक्षा और 11वीं कक्षा की पढ़ाई के बैच चालू किया जा रहा है. यह दोनों बैच 20 अप्रैल से चालू होंगे. अधिक जानकारी के लिए छात्र संस्था से फोन पर संपर्क कर सकते हैं. जो 7091903847 है.

Read Also:

छपरा के शारदा क्लासेज़ में पढ़ते हुए देबोमय ने निकाल ली IIT की परीक्षा, देश में सारण का नाम रौशन

12 वीं कक्षा का बैच हो चुका है शुरू, ऐसे होती है ऑनलाइन पढ़ाई

बता दें कि शारदा क्लासेज में 12वीं के छात्रों की बैच पहले से ही चालू है. शिक्षक ऑनलाइन प्लेटफार्म पर दैनिक रूप से वीडियो लेक्चर के माध्यम से छात्रों को पढ़ा रहे हैं तथा होमवर्क भी दे रहे हैं. छात्र इन वीडियोज को देखते हैं तथा होमवर्क को बनाने की कोशिश करते हैं. इस क्रम में होने वाली दिक्कतों को छात्र ऑनलाइन ही शिक्षकों से पूछते हैं तथा शिक्षक वीडियो के माध्यम से इन दिक्कतों का समाधान कर देते हैं.

https://chhapratoday.com/chhapra/jee-main-2020-sharda-classes/?fbclid=IwAR0dYPy-tFZJTidVxWPkWYnu4QpUYP2wx59FdWzQ4l6aH30I8G6BtrtzliA/

ऑनलाइन क्विज व एग्जाम के लिए भी विशेष तैयारी

इसके अलावा ऑनलाइन क्विज और एग्जाम भी लिए तैयारी कराये जा रहे हैं ताकि छात्र अपनी पढ़ाई में पूरी गंभीरता से लगे रहे और इस खाली समय का संपूर्ण रूप से अच्छा इस्तेमाल कर पाए. इस प्लेटफार्म को ज्वाइन करना बहुत ही आसान है. छात्र मोबाइल या लैपटॉप के द्वारा इस प्लेटफार्म से जुड़ सकते हैं. क्वॉरेंटाइन खत्म हो जाने के बाद छात्र वापस पहले की तरह संस्था में आकर पढ़ेंगे.
https://chhapratoday.com/education/jee-main-exam-result-sharda-classes/

छपरा टुडे डॉट कॉम की खबरों को Facebook पर पढ़ने कर लिए @ChhapraToday पर Like करे. हमें ट्विटर पर @ChhapraToday पर Follow करें. Video न्यूज़ के लिए हमारे YouTube चैनल को @ChhapraToday पर Subscribe करें