UPSC मे मुश्ताक ने लहराया सारण का परचम  

UPSC मे मुश्ताक ने लहराया सारण का परचम  

छपरा/लहलादपुर: सारण के लाल ने एक बार फिर अपना परचम लहरा कर साबित कर दिया कि मेहनत और लगन से सफलता की सभी सीढीयों को चढा जा  सकता है. जिसपर चलने की वह सिर्फ कल्पना करता हैं. जिले के जनता बाजार थाना क्षेत्र के लहलादपुर गांव निवासी मो. मुश्ताक ने सिविल सर्विस परीक्षा 2015-16 में 608 वीं रैंक प्राप्त कर जिले का नाम रोशन किया है. मुश्ताक की सफलता की खबर जैसे ही क्षेत्र में आयी लोग खुशी से झूम उठे. मुश्ताक फिलहाल भारतीय राजस्व सेवा में हैदराबाद जोन में असिस्टेंट कमिश्नर के पद पर तैनात हैं.

जहरूदीन अंसारी और तजमुल निशा के पुत्र मुश्ताक ने अपनी शुरुआती पढ़ाई ग्रामीण क्षेत्र में ही पूरी की है. ढोढ़नाथ उच्च विद्यालय जनता बाजार से 2003 में मैट्रिक और 2005 में लोक महाविद्यालय हाफिजपुर, बनियापुर से

इंटर की पढ़ाई पूरी की. पटना यूनिवर्सिटी से मुश्ताक ने स्नातक किया. सिविल सर्विस परीक्षा के अपने चौथे प्रयास में 722 रैंक हासिल की और भारतीय राजस्व सेवा के हैदराबाद जोन में असिस्टेंट कमिश्नर के पद पर योगदान कर लिया.

परिजन बताते हैं कि उनका लगाव पढ़ाई से कम नहीं हुआ और लगातार प्रतियोगी परीक्षाओं में भाग लेते रहे. अपने सातवें प्रयास में 2015 में आयोजित सिविल सर्विस परीक्षा में एक बार सफलता पाई और 608 वीं रैंक हासिल की है. मुश्ताक ने अपनी सफलता का श्रेय अपने माता पिता, गुरूजनों और अपने शुभचिंतको को दिया है. 

0Shares
[sharethis-inline-buttons]

छपरा टुडे डॉट कॉम की खबरों को Facebook पर पढ़ने कर लिए @ChhapraToday पर Like करे. हमें ट्विटर पर @ChhapraToday पर Follow करें. Video न्यूज़ के लिए हमारे YouTube चैनल को @ChhapraToday पर Subscribe करें