बंगाल और उड़ीसा में सोना लूट की घटना को अंजाम देने वाले दो कुख्यात छपरा से गिरफ्तार

बंगाल और उड़ीसा में सोना लूट की घटना को अंजाम देने वाले दो कुख्यात छपरा से गिरफ्तार

Chhapra: सारण पुलिस को बड़ी कामयाबी मिली है. अपराधियों के खिलाफ चलाये जा रहे धड़ पकड़ अभियान के तहत छपरा के मुफस्सिल थाना क्षेत्र के फोरलेन पर वास्तु विहार के सामने दो कुख्यात अंतर राज्य अपराधियों को गिरफ्तार कर लिया है. फोरलेन पर वाहन चेकिंग के दौरान दोनों अपराधियों को अवैध आग्नेयअस्त्र व गोली के साथ गिरफ्तार किया गया.

गुरुवार को सारण एसपी हरकिशोर राय ने प्रेस कॉन्फ्रेंस कर इसकी जानकारी दी. उन्होंने बताया कि दोनों कुख्यात अपराधियों को पकड़ कर सारण पुलिस को एक बड़ी सफलता हासिल मिली है.

बंगाल और उड़ीसा में बड़े सोना लूट की घटना को दिया था अंजाम

गिफ्तार अपराधी जयप्रकाश उर्फ छुड़ीया व विशाल ने विभिन्न राज्यों में सोने व चांदी लूट की घटना को अंजाम दिया है. सारण एसपी ने बताया कि इनका कनेक्शन बंगाल के अंतरराज्यीय आपराधिक गिरोह से है. एसपी ने बताया कि उड़ीसा के भदरख में इसके गिरोह द्वारा लगभग 4 किलो सोना लूटा गया था और 5 किलो चांदी लूटी गई थी. 2015 में छुड़ीया के गिरोह ने इस घटना को अंजाम दिया था. वहीं 2017 में कोलकाता के दासपुर थाना क्षेत्र से स्वर्ण दुकान से इसके गिरोह द्वारा 1.5 किलो सोना लूटा गया था, जिसमें पुलिस के साथ इनकाउंटर में अपराधी को गोली भी लगी थी. इस घटना में दूसरा गिरफ्तार अपराधी विशाल कुमार उर्फ गोविंदा वांछित था. यह पुलिस के लिए एक बड़ी कामयाबी है.


रेल कर्मी की हत्या की बना रहे थे योजना

पूछताछ के क्रम में पता चला कि गिरफ्तार अपराधी रेलवे कर्मी की हत्या करने का प्लान बना रहे थे एसपी ने बताया कि पैसे लेकर रेलवे कॉलोनी में यह दोनों अपराधी किसी रेलकर्मी की हत्या योजना बना रहे थे हालांकि पुलिस की तत्परता से इन दोनों को गिरफ्तार कर लिया गया है सारंग ने बताया कि उनका कनेक्शन बड़े अंतरराज्यीय गिरोह से है आगे और भी खुलासे होने की उम्मीद जताई जा रही है. वहीं गिरफ्तार दूसरा अपराधी विशाल कुमार रसूलपूर थाना क्षेत्र में हुए सवर्ण दुकान में लूट की घटना में शामिल था. इस मामले में अन्य अपराधियों की गिरफ्तारी हो चुकी थी, लेकिन विशाल फरार था. वहीं एसपी ने बताया कि विशाल कुमार उर्फ गोविंद को पुलिस 2 साल से खोज रही थी. 


10 से अधिक मामले हैं दर्ज

एसपी ने बताया कि गिरफ्तार अपराधी जयप्रकाश उर्फ छुड़ीया सारण ज़िले के मुफस्सिल थाना क्षेत्र के वाजितपुर का रहने वाला है. इसके खिलाफ जलालपुर, नगरा, समेत विभिन्न थानों में आधा दर्जन से अधिक विभिन्न आपराधिक मामले दर्ज हैं. इसके तहत धारा 25(1-बी), धारा 399/402, धारा 394, धारा 26/35, शस्त्र अधिनियम आदि के तहत केस दर्ज हैं.वहीं दूसरे अपराधी विशाल उर्फ गोविंद जो सारण के ही मुफस्सिल थाना क्षेत्र का साजित पूर का रहने वाला है इसके खिलाफ भी लूट व अन्य आपराधिक मामले दर्ज है. इसके खिलाफ रसूलपुर, गरखा थाना में मामले दर्ज है.

अपराधियों की गिरफ्तारी में मुफस्सिल थानाध्यक्ष पु नि कर्मवीर प्रसाद सिंह, एसआईटी पु नि रूपेश कुमार वर्मा, स अ नि रणजीत कुमार, यशवंत कुमार, एसआईटी के सिपाही लव कुमार, रामानंद, धर्मेंद्र शामिल थे.

two-criminals-arrested-from-chhapra

Prev 1 of 225 Next
Prev 1 of 225 Next
0Shares
Prev 1 of 225 Next
Prev 1 of 225 Next

छपरा टुडे डॉट कॉम की खबरों को Facebook पर पढ़ने कर लिए @ChhapraToday पर Like करे. हमें ट्विटर पर @ChhapraToday पर Follow करें. Video न्यूज़ के लिए हमारे YouTube चैनल को @ChhapraToday पर Subscribe करें