छपरा: बिजली की तार से निकली चिंगारी ने तीन दर्जन आशियाने को किया राख़

छपरा: बिजली की तार से निकली चिंगारी ने तीन दर्जन आशियाने को किया राख़

दिघवारा: प्रखंड के दियारा स्थित अकिलपुर पंचायत के बतरौली गांव वार्ड संख्या दो व तीन में बिजली के तार से निकली चिंगारी से लगी आग से तीन दर्जन खपरैल तथा झोपड़ीनुमा घर जल गए. इसमें अनाज, कपड़ा, बर्तन, साइकिल, बाइक व नगद सहित अन्य सामान राख हो गया. अगलगी की इस घटना से पूरे गांव में कोहराम मच गया. इस भीषण आग को स्थानीय थाना में छोटे अग्निशमन वाहन के सहारे व ग्रामीणों ने बोरिंग व अन्य संसाधनों से जैसे तैसे काबू पाया.

अगलगी से अफरा तफरी का माहौल बना रहा. इस अग्निकांड में लाखों रूपया के संपति के नुकसान बताई जाती है. पीड़ित परिवारों में रघुवीर महतो, शत्रुघ्न महतो, काॅलेश्वर महतो, अनिल महतो, बिहारी महतो, मोहन महतो, सोहन महतो,चंचल महतो, लालपड़ी देवी, सुगीया देवी, विनोद महतो, प्रमोद महतो आदि शामिल है. सभी अग्निपीड़ित अति पिछड़ा समुदाय के लोग है तथा इसमे अग्निपीड़ित मोहन महतो पूर्व निर्धारित अप्रैल माह में अपने बेटे की शादी को लेकर गहना नए नए वस्त्र व वर्तन की खरीदारी कर रखे थे सभी जलकर राख हो गया.

संतोष महतो एक दिन पूर्व ही व्यवसाय के लिए एक लाख बीस हजार रुपए कर्ज लेकर घर में रखा था सभी जलकर राख हो गया. वहीं पिछले 14 साल से शत्रुघ्न महतो कुनरी की खेती कर लगभग एक लाख रुपए इकट्ठा कर संदूक में रखे हुए थे वर्षो की मेहनत आग की भेंट चढ गई. सूचना पर सीओ प्रवीण कुमार सिन्हा मौके पर पहुंच अगलगी की घटना का जायजा लिया तथा सभी आवश्यक सरकारी सहायता देने का आश्वासन दिया जबकि स्थानीय भाजपा नेता गोपालजी सिंह ने अग्निपीड़ित के बीच चुड़ा मीठा वितरण किया. वहीं सुमन यादव ने अग्निपीड़ित को मदद करते हुए हर संभव मदद दिलाने का आश्वासन दिया.

छपरा टुडे डॉट कॉम की खबरों को Facebook पर पढ़ने कर लिए @ChhapraToday पर Like करे. हमें ट्विटर पर @ChhapraToday पर Follow करें. Video न्यूज़ के लिए हमारे YouTube चैनल को @ChhapraToday पर Subscribe करें