नियोजन पत्र पाकर खिले लेखापाल सह आईटी सहायकों के चेहरे

नियोजन पत्र पाकर खिले लेखापाल सह आईटी सहायकों के चेहरे

Chhapra: जिलाधिकारी सुब्रत कुमार सेन के द्वारा 55 लेखापाल-सह-आईटी सहायकों को डीआरडीए के सभागार मे नियोजिन पत्र प्रदान किया गया. नियोजन पत्र पाकर सभी अभ्यर्थियों की ऑखों में खुशी की चमक आ गयी.

इसे भी पढ़ें: छपरा मंडल कारा में लगातार दूसरे दिन भी हुई छापेमारी, DM ने कहा-नही मिला कोई आपत्तिजनक सामान

नियोजन पत्र प्रदान करने के बाद जिलाधिकारी ने अभ्यर्थियों को संबोधित करते हुए कहा कि आप सभी अच्छे से कार्य करेंगे. विभागीय दिशा-निदेश का अनुपालन करेंगे. कल ही संबंधित प्रखंड में अपना योगदान समर्पित करेंगे. जिस पंचायत में आपको कार्य करना है नियोजन पत्र में अंकित है. आप सभी वहाँ पंचायत सचिव को अभिलेखों की तैयारी में सहयोग करेंगे.

प्रखंड विकास पदाधिकारी के अधीन कार्य करते हुए प्रखंड पंचायत राज पदाधिकारी और पंचायत सचिव के सम्पर्क में रहेंगे. कोई गड़बड़ी नही करेंगे. अनियमितता संबंधी शिकायत मिलने पर कड़ी कार्रवाई की जाएगी. जिलाधिकारी ने कहा कि आपके लिए प्रशिक्षण की व्यवस्था करायी जा रही है. शीघ्र ही पटना से एक टीम आएगी जो प्रशिक्षण देने का कार्य करेगी.

इसे भी पढ़ें: पूर्व मुख्यमंत्री दारोगा राय की मनाई गई जयंती, प्रतिमा पर किया गया माल्यार्पण

ज्ञातब्य है कि लेखापाल-सह-आईटी सहायक के लिए विभाग के द्वारा जुलाई 2018 में ऑन-लाईन आवेदन प्राप्त की गयी थी और नवम्बर 2018 में काउन्सिलिंग की गयी थी. 4 जून 2019 को मेरिट लिस्ट का ड्राफ्ट पब्लिकेशन किया गया था. जिस पर दावा-आपत्ति भी प्राप्त किया गया था, प्राप्त दावा आपतियो की समीक्षा के उपरांत अभ्यर्थियों के प्रमाण पत्र को जाँच संबंधित बोर्ड, विश्वविधालय, संस्थान से कराया गया.


कुल 81 पद की रिक्ति थी. अभी तक 62 अभ्यर्थियों का सत्यापन प्रतिवेदन प्राप्त हुआ. जिसके आलोक में इन सभी का नियोजन पत्र तैयार किया गया. आज 55 अभ्यर्थी उपस्थित हुए जिन्हें जिलाधिकारी के द्वारा नियोजन पत्र दिया गया. शेष 19 अभ्यर्थी जिनका सत्यापन प्रतिवेदन अप्राप्त है, प्राप्त हेतु ही उसपर अग्रेतर कार्रवाई की जाएगी.

इस अवसर पर निदेशक डीआरडीए सुनिल कुमार पाण्डेय, जिला पंचायती राज पदाधिकारी राजीव कुमार सिन्हा, डीपीआरओ ज्ञानेश्वर प्रकाश उपस्थित थे.

छपरा टुडे डॉट कॉम की खबरों को Facebook पर पढ़ने कर लिए @ChhapraToday पर Like करे. हमें ट्विटर पर @ChhapraToday पर Follow करें. Video न्यूज़ के लिए हमारे YouTube चैनल को @ChhapraToday पर Subscribe करें