पूर्व मुख्यमंत्री दारोगा राय की मनाई गई जयंती, प्रतिमा पर किया गया माल्यार्पण

पूर्व मुख्यमंत्री दारोगा राय की मनाई गई जयंती, प्रतिमा पर किया गया माल्यार्पण

Chhapra: बिहार के पूर्व मुख्यमंत्री स्वर्गीय दारोगा प्रसाद राय की जयंती के अवसर पर शहर के दारोगा राय चौक स्थित प्रतिमा पर माल्यार्पण किया गया.

माल्यार्पण के दौरान सूबे के स्वास्थ्य मंत्री सह जिला के प्रभारी मंत्री मंगल पांडे, जिलाधिकारी सुब्रत कुमार सेन, विधान पार्षद वीरेंद्र नारायण यादव, पुलिस कप्तान हर किशोर राय, छपरा विधायक डॉक्टर सीएन गुप्ता आदि गणमान्य लोग मौजूद थे.

विधान पार्षद वीरेंद्र नारायण यादव ने कहा कि दारोगा बाबू ने आजादी की लड़ाई में बढ़ चढ़ के हिस्सा लिया था. बिहार के मुख्यमंत्री रहते हुए बिहार का जितना भला हो सकता था आर्थिक, शैक्षणिक और सामाजिक रूप से उन्होंने किया. मुख्यमंत्री बनने से सारण का उन्होंने गौरव बढ़ाया. दारोगा बाबू की भोजपुरी मिश्रित हिंदी लोगों को बहुत प्रभावित करती थी.

बताते चलें कि दारोगा प्रसाद राय बिहार के दसवें मुख्यमंत्री थे. वे 16 फरवरी 1970 से 22 दिसंबर 1970 तक बिहार के मुख्यमंत्री रहे.

छपरा टुडे डॉट कॉम की खबरों को Facebook पर पढ़ने कर लिए @ChhapraToday पर Like करे. हमें ट्विटर पर @ChhapraToday पर Follow करें. Video न्यूज़ के लिए हमारे YouTube चैनल को @ChhapraToday पर Subscribe करें