प्रमंडलीय आयुक्त ने सारण जिला के विभिन्न डिस्पैच केन्द्रों का किया निरीक्षण

प्रमंडलीय आयुक्त ने सारण जिला के विभिन्न डिस्पैच केन्द्रों का किया निरीक्षण

Chhapra: चुनाव कार्य में लगे अधिकारी लीडर की तरह कार्य करें।संबंधित अधिकारियों और कर्मियों को उनके कार्य और दायित्व को बेहतर ढंग से समझाएं। उनका कांसेप्ट स्पष्ट रखें। पार्टी मिलान, डिस्पैच के समय योजना को केवल क्रियान्वित करें। पूरा चुनाव सफलतापूर्वक आयोजित हो जाएगा।उक्त बातें प्रमंडलीय आयुक्त सरवनन एम ने गुरुवार को मढ़ौरा, जय प्रकाश यूनिवर्सिटी, राजेन्द्र कालेज और बाजार समिति में बनाए गए डिस्पैच सेंटर के निरीक्षण करने के दौरान कहीं।

उन्होंने कहा कि चुनाव अति महत्वपूर्ण कार्य है। इसे बहुत ही गंभीरता से लें। थोड़ी सी चूक पर भी सख्त कार्रवाई की जाएगी। उन्होंने कहा कि केवल अनुभव के आधार पर कार्य करने की बजाए हर एलेक्शन को नया एलेक्शन समझना चाहिए। बहुत कुछ बदल गया है। इस लिए आयोग के निदेशों और पत्रों को पढ़ने और किसी से कुछ पूछने में संकोच न करें। कार्य के प्रति सोंच बिल्कुल क्रिस्टल क्लियर होनी चाहिए। 

प्रत्येक सेंटर पर एआरओ और सेंटर के वरीय प्रभारी पदाधिकारी से प्रथम रेंडेमाइजेशन के बाद इवीएम के स्टोरेज, कमीशनिंग का स्थल, पार्टी मिलान की जगह, डिस्पैच का काउंटर, वाहन लगाने की जगह, रूट चार्ट और ट्रैफिक कंट्रोल प्लान, वाहन के साथ बूथ टैगिंग तथा पेट्रोल पंप को पहले से टैग करने के बारे में जानकारी लेते हुए जायजा लिया। उन्होंने सुरक्षा की दृष्टिकोण से चारदीवारी, पहुंच पथ आदि के बारे में भी विस्तार से जानकारी ली। कमिश्नर श्री सरवनन ने कहा कि कार्यों को योजनाबद्ध करते हुए चेक लिस्ट बनाएँ।उसके बाद उसे प्राथमिकता के आधार पर क्रियान्वित करें। उन्होंने कहा कि सभी संबंधित लोग इस प्रकार कार्य करें कि ऐन वक्त पर उन्हें परेशान न होना पड़े। किसी से कुछ पूछने की नौबत न आए और डीएम एसपी के सामने समस्या न खड़ी हो।

उन्होंने प्रत्येक सेंटर पर पेयजल, नींबु पानी, चाय और स्नैक्स के पे एंड यूज काउंटर, पर्याप्त शेड, बैठने की व्यवस्था, मेडिकल टीम आदि लगाने का निदेश दिया।
उन्होंने कहा कि मौसम बहुत ही प्रतिकूल होगा। मतदान दल की सुविधा का खास ख्याल रखें। पार्टी मिलान और इवीएम डिस्पैच के साथ बूथ पर मूलभूत सुविधा उपलब्ध कराना सुनिश्चत करें। बूथ पर पहले से मतदान कर्मियों के भोजन आदि की सुविधा उपलब्ध कराना सुनिश्चत करें। उन्होंने कार्मिक कल्याण को सर्वाधिक प्राथमिकता देने की बात कही।

मौके पर मौजूद डीएम अमन समीर ने अब तक की गयी तैयारियों से अवगत कराया। एसपी डॉ गौरव मंगला ने फोर्स की व्यवस्था और ट्रैफिक कंट्रोल प्लान के सम्बंध में जानकारी दी।

साथ में डीडीसी प्रियंका रानी, नगर आयुक्त सुमित कुमार, एडीएम पीजीआरओ संजय कुमार, निदेशक डीआरडीए कैयूम अंसारी, एसडीएम सदर संजय कुमार राय, एसडीएम मढ़ौरा डॉ प्रेरणा सिंह, उप निर्वाचन पदाधिकारी जावेद एकबाल, कोषागार पदाधिकारी कुमार विजय प्रताप सिंह, भवन निर्माण विभाग के कार्यपालक अभियंता  मिथिलेश कुमार, डीटीओ राजीव रंजन सिन्हा, डीएसपी रमेश कुमार साह, डीएसपी मुख्यालय डॉ राकेश कुमार, संतोष कुमार, नरेश पासवान, डीसीएलआर सदर विनोद कुमार सिंह, डीसीएलआर मढ़ौरा विनय कुमार साह आदि उपस्थित थे।

0Shares
Prev 1 of 235 Next
Prev 1 of 235 Next

छपरा टुडे डॉट कॉम की खबरों को Facebook पर पढ़ने कर लिए @ChhapraToday पर Like करे. हमें ट्विटर पर @ChhapraToday पर Follow करें. Video न्यूज़ के लिए हमारे YouTube चैनल को @ChhapraToday पर Subscribe करें