सोनिया गांधी ने ली राज्यसभा सदस्यता की शपथ, खड़गे ने दी बधाई

सोनिया गांधी ने ली राज्यसभा सदस्यता की शपथ, खड़गे ने दी बधाई

नई दिल्ली, 04 अप्रैल (हि.स.)। कांग्रेस की पूर्व राष्ट्रीय अध्यक्ष सोनिया गांधी ने गुरुवार को राज्यसभा सदस्य के रूप में शपथ ली। वह राजस्थान से राज्यसभा के लिए निर्वाचित हुई हैं। राज्यसभा के सभापति जगदीप धनखड़ ने उन्हें शपथ दिलाई।

राज्यसभा सदस्य के तौर पर सोनिया के अपनी नई पारी शुरू करने पर कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे ने उन्हें बधाई एवं शुभकामनाएं दी। खड़गे ने एक्स पर लिखा, “प्रतिकूल परिस्थितियों और उथल-पुथल के मद्देनजर उनका साहसी लचीलापन और गरिमामय अनुग्रह हमारी संसदीय रणनीति का मार्गदर्शन करता रहेगा। उन्होंने लोकसभा में सेवा करते हुए 25 वर्ष पूरे कर लिए हैं और अब मैं और मेरे साथी सदस्य उच्चसदन में उनकी उपस्थिति का इंतजार कर रहे हैं। मैं उनके सफल कार्यकाल की कामना करता हूं।”

सोनिया गांधी के शपथ के मौके पर कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी, राष्ट्रीय महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा और रॉबर्ट वाड्रा भी मौजूद रहे।

राज्यसभा सदस्य के तौर पर 77 वर्षीय सोनिया गांधी का यह पहला कार्यकाल है। सोनिया रायबरेली लोकसभा सीट का प्रतिनिधित्व कर रही थीं। वह अब लोकसभा चुनाव नहीं लड़ेंगी। वर्ष 1999 में कांग्रेस अध्यक्ष का पद संभालने के बाद वह पहली बार लोकसभा सदस्य चुनी गई थीं। तत्कालीन प्रधानमंत्री इंदिरा गांधी के बाद सोनिया गांधी राज्यसभा में प्रवेश करने वाली गांधी परिवार की दूसरी सदस्य हैं। इंदिरा गांधी अगस्त 1964 से फरवरी 1967 तक राज्यसभा की सदस्य थीं।

0Shares
Prev 1 of 235 Next
Prev 1 of 235 Next

छपरा टुडे डॉट कॉम की खबरों को Facebook पर पढ़ने कर लिए @ChhapraToday पर Like करे. हमें ट्विटर पर @ChhapraToday पर Follow करें. Video न्यूज़ के लिए हमारे YouTube चैनल को @ChhapraToday पर Subscribe करें