बिहार दिवस: ‘शराबबंदी लाना है, विकसित बिहार बनाना है,’ के नारों के साथ निकली प्रभात फेरी

बिहार दिवस: ‘शराबबंदी लाना है, विकसित बिहार बनाना है,’ के नारों के साथ निकली प्रभात फेरी

छपरा: सूबे का स्थापना दिवस जिले में उत्सवी माहौल में मनाया गया. अपना बिहार-बढ़ता बिहार, शिक्षित बिहार, विकसित बिहार, स्वस्थ बिहार-स्वच्छ बिहार, शिक्षित सारण- विकसित सारण, शराबबंदी लाना है, विकसित बिहार बनाना है के नारों के साथ प्रभात फेरी निकाली गयी.

सारण समाहरणालय के मुख्य द्वार से डीएम दीपक आनंद के नेतृत्व में विशाल प्रभातफेरी निकाली गयी. प्रभात फेरी में डीडीसी सुनील कुमार, अपर समाहर्ता राजेश कुमार, डीटीओ श्याम किशोर, डीपीआरओ बीके शुक्ला, एसडीओ सुनील कुमार तथा जिले के तमाम वरीय अधिकारियों, विभिन्न निजी एवं सरकारी स्कूलों के छात्र छात्राओं के अतिरिक्त डीआरडीए के स्वयं सहायता समूह की महिलाएं तथा साक्षरता समूहों की महिलाओं ने भाग लिया. प्रभातफेरी समाहरणालय मुख्य द्वार से राजेन्द्र चौक, मौना चौक होते हुए गांधी चौक पहुंची और वहां समाप्त हुयी. BIHAR

डीएम ने सारणवासियों को संबोधित करते हुए कहा कि आज का दिन सभी सारणवासियों के लिए संकल्प लेने का दिन है. उन्होंने कहा कि हम सब को आज संकल्प लेना चाहिए कि हम सारण को स्वच्छ, हरित, सुन्दर, शिक्षित और विकसित बनाएंगे और विकास के चरम उत्कर्ष तक पहुंचाएंगे. उन्होंने आम लोगों सहित मीडिया से भी अपील की कि वे सारण को बिहार दिवस के अवसर पर नयी बुलंदियों पर पहंुचाने का संकल्प लें. उन्होंने 104वें बिहार दिवस के अवसर पर लोगों को शुभकामनाएं भी दी.

vm1
स्टाॅलों का अवलोकन करते आयुक्त एवं डीएम

विकास मेला का हुआ आयोजन
बिहार दिवस के अवसर पर मारूति मानस मंदिर परिसर में भव्य विकास मेला का आयोजन किया गया जिसका उद्घाटन, आयुक्त प्रभात शंकर एवं डीएम दीपक आनंद ने फीता काटकर किया. मेले में बड़ी संख्या में लोगों ने अपने परिवार के साथ आकर विभिन्न विभागों के स्टाॅलों का अवलोकन किया और जमकर खरीददारी भी की. आयुक्त एवं डीएम ने उद्घाटन के बाद लगाए गए सभी 24 स्टाॅलों का अवलोकन किया और स्टाॅलो के खूबियों की प्रशंसा भी की. 

उद्योग मेले में जिला ग्रामीण विकास अभिकरण, शिक्षा, बाल संरक्षण, स्वास्थ्य, उद्यान, कृषि, बाल विकास, पी0एच0ई0डी0, उद्योग, कल्याण, अल्पसंख्यक कल्याण, बैंकिंग समेत कुल 24 स्टाॅल लगाए गए हैं जो आकर्षण के केन्द्र हैं. मेले में नुक्कड़ नाटक के दल भी बढ़ते बिहार एवं मद्य निषेध प्रस्तुति कर रहे हैं जो लोगो के लिए आकर्षण का केन्द्र बना रहा.

vm3
कस्तूरबा गांधी आवासीय विद्यालय, तरैया की छात्राओं द्वारा शानदार कराटे की प्रस्तुति

कस्तूरबा गांधी आवासीय विद्यालय, तरैया की छात्राओं द्वारा शानदार कराटे की प्रस्तुति की प्रशंसा की जिसकी डीएम ने भूरि-भूरि प्रशंसा की. इस अवसर पर सभी वरीय पदाधिकारी उपस्थित थे. 

डीपीआरओ बीके शुक्ला ने बताया कि मुख्य सरकारी भवनों समेत जिले के मुख्य चौक चौराहों को डीएम दीपक आनंद के निर्देश पर नीली बती से सजाया गया है. 

यहाँ देखे वीडियो

0Shares
[sharethis-inline-buttons]

छपरा टुडे डॉट कॉम की खबरों को Facebook पर पढ़ने कर लिए @ChhapraToday पर Like करे. हमें ट्विटर पर @ChhapraToday पर Follow करें. Video न्यूज़ के लिए हमारे YouTube चैनल को @ChhapraToday पर Subscribe करें