लंबे समय का इन्तेजार ख़त्म, 34540 शिक्षक कोटि के 49 लोगों को सोमवार को मिलेगा नियुक्ति पत्र

लंबे समय का इन्तेजार ख़त्म, 34540 शिक्षक कोटि के 49 लोगों को सोमवार को मिलेगा नियुक्ति पत्र

Chhapra : लंबे इन्तेजार के बाद शिक्षक बनने की तमन्ना अब पूरी हो रही है. 34540 कोटि के शिक्षकों के काउंसलिग के बाद शिक्षकों की पोस्टिग हो गयी है. अब सोमवार को उन्हें नियुक्ति पत्र मिलने जा रहा है.

अपने अपने पोस्टिग को ले जिला स्कूल में विगत दिनों सारण, सिवान, गोपालगंज, वैशाली समेत अन्य जिले से अभ्यर्थी पहुंचे थे. पोस्टिग कमेटी के सदस्यों के सामने शिक्षक अभ्यर्थियों से स्कूल का चयन किया गया.

इस संबंध में जिला शिक्षा पदाधिकारी अजय कुमार सिंह का कहना है कि अभ्यर्थियों से स्कूल का चयन करा लिया गया है. 25 नवंबर सोमवार को अभ्यर्थियों को नियुक्त पत्र दे दिया जाएगा.

जिला स्तरीय पोस्टिग कमेटी में जिला परिवहन पदाधिकारी जयप्रकाश नारायण, डीईओ अजय कुमार सिंह, जिला कार्यक्रम पदाधिकारी (स्थापना व एमडीएम) सुनील कुमार गुप्ता, जिला कार्यक्रम पदाधिकारी (योजना लेखा) मीना कुमारी मौजूद थी.

हालांकि 34540 कोटि के शिक्षक अभ्यर्थी रेणु कुमारी ने पोस्टिग कमेटी के सूची में स्कूल के नाम के साथ प्रखंड का नाम नहीं होने पर आपत्ति दर्ज किया गया था.

इस संबंध में अभ्यर्थी रेणु कुमारी कहना है कि डीईओ कार्यालय में पोस्टिग के लिए जो स्कूल का नाम चयन के लिए दिया गया था, उसमें प्रखंड का नाम अंकित नहीं था.

जिससे अभ्यर्थियों को स्कूल चयन करने में दिक्कत का समाना करना पड़ा. जिसकी जांच कराकर स्कूल के सूची के प्रखंड का नाम अंकित कराकर पुन: पोस्टिग की प्रक्रिया को पूरा किया जाए.

छपरा टुडे डॉट कॉम की खबरों को Facebook पर पढ़ने कर लिए @ChhapraToday पर Like करे. हमें ट्विटर पर @ChhapraToday पर Follow करें. Video न्यूज़ के लिए हमारे YouTube चैनल को @ChhapraToday पर Subscribe करें