दहेज़ नहीं मिलने पर बहु को घर से निकाला

दहेज़ नहीं मिलने पर बहु को घर से निकाला

लहलादपुर: जनता बाजार थाना क्षेत्र के सिरिस्तापुर गांव का मामला है कि दहेज़ में मोटर साइकिल तथा एक लाख नगद रुपये नहीं मिलने पर बहु को घर से निकाल दिया गया.

इस सम्बन्ध में सिरिस्तापुर गांव निवासी सुरेन्द्र राय की पत्नी ममता देवी ने स्थानीय थाना में प्राथिमिकी दर्ज करायी है. जिसमें उसने ससुराल वालों पर दहेज़ प्रताड़ना का आरोप लगाया है.

दर्ज प्राथिमिकी के अनुसार ममता देवी की शादी हिन्दू रीती-रिवाज के साथ सुरेन्द्र राय के साथ हुई. कुछ दिनों तक उसके साथ ससुराल वालों द्वारा अच्छा व्यवहार किया गया. मगर ससुराल वाले अब एक मोटर साइकिल तथा एक लाख नगद रुपये मायके से मंगाने का दबाव बनाने लगे.

ममता देवी के माता – पिता की आर्थिक स्थिति दयनीय होने के कारण उन्होंने मोटर साइकिल तथा एक लाख रुपये देने में असमर्थता जताई. जिस कारण उसके ससुराल वालों ने उसे मारा-पीटा तथा घर से निकाल भी दिया. साथ ही उसके कीमती कपडे, गहने वैगरह भी उससे छिन्नकर रख लिया.

इस मामले में ममता देवी ने अपने पत्ति सुरेन्द्र राय, जनार्दन राय, भरत राय, चिंता देवी, जीवनी देवी तथा बबुआ प्रसाद को नामजद किया है. इस मामले की जांच – पड़ताल पुलिस कर रही है.

छपरा टुडे डॉट कॉम की खबरों को Facebook पर पढ़ने कर लिए @ChhapraToday पर Like करे. हमें ट्विटर पर @ChhapraToday पर Follow करें. Video न्यूज़ के लिए हमारे YouTube चैनल को @ChhapraToday पर Subscribe करें