बीपीएससी से तीसरे चरण की शिक्षक बहाली TRE 3 की तिथि निर्धारित

बीपीएससी से तीसरे चरण की शिक्षक बहाली TRE 3 की तिथि निर्धारित

बीपीएससी से तीसरे चरण की शिक्षक बहाली TRE 3 की तिथि निर्धारित

Patna: राज्य में एक बार फिर से बड़े पैमाने पर शिक्षको की बहाली होगी। बिहार में शिक्षक बहाली के तीसरे चरण को लेकर तिथि का निर्धारण किया गया है। बीपीएससी के चेयरमैन अतुल प्रसाद ने शिक्षक बहाली के लिए ली जाने वाले तीसरे चरण की परीक्षा की तिथि का ऐलान किया है हालांकि यह भी कहा है कि इसमें बदलाव भी किए जा सकते हैं। तीसरे चरण के लिए मार्च में जबकि चौथे चरण के लिए अगस्त में बीपीएससी परीक्षा आयोजित करेगा।

बीपीएससी के चेयरमैन अतुल प्रसाद ने बताया है कि बिहार में शिक्षक बहाली फेज 3 के लिए 10 से 23 फरवरी तक ऑनलाइन आवेदन किया जा सकेगा। बीपीएससी 7 से 17 मार्च तक तीसरे चरण की शिक्षक बहाली के लिए परीक्षा आयोजित करेगा। तीसरे चरण की शिक्षक बहाली के लिए प्राइमरी से प्लस टू तक के लिए परीक्षा ली जाएगी। शिक्षा विभाग और एससी एसटी वेलफेयर दोनों की परीक्षा आयोजित की जाएगी।

अतुल प्रसाद ने बताया है कि विभागों के बीच में चयन का प्रावधान नहीं होगा। मल्टीपल रिजल्ट देने की आयोग की बाध्यता है। किसी भी वर्ग के लिए अभ्यर्थी आवेदन कर सकेंगे। अगस्त में चौथे चरण की शिक्षक बहाली होगी। फेज तीन की बची सीटों को फेज चार में जोड़ा जाएगा। बहाली में डोमिसाइल लागू करने का निर्णय सरकार का होगा। उन्होंने कहा कि फेज तीन में प्रश्न पत्र का लेबल हाई होगा। कटऑफ का निर्धारण आयोग नहीं परीक्षार्थी करते हैं। आयोग निगेटिव मार्किंग करने को तैयार नहीं है।

0Shares
Prev 1 of 226 Next
Prev 1 of 226 Next

छपरा टुडे डॉट कॉम की खबरों को Facebook पर पढ़ने कर लिए @ChhapraToday पर Like करे. हमें ट्विटर पर @ChhapraToday पर Follow करें. Video न्यूज़ के लिए हमारे YouTube चैनल को @ChhapraToday पर Subscribe करें