बिजली विभाग का बड़ा कारनामा, फर्जी बिल निकाल कर हजारों रुपये ऐंठने का आरोप

बिजली विभाग का बड़ा कारनामा, फर्जी बिल निकाल कर हजारों रुपये ऐंठने का आरोप

बिजली विभाग का बड़ा कारनामा, फर्जी बिल निकाल कर हजारों रुपये ऐंठने का आरोप

बिल ठीक करवाने के नाम पर मांगा 5 हज़ार का रिश्वत

इसुआपुर: इसुआपुर में बिजली विभाग के कर्मचारियों द्वारा बिजली बिल पर हजारों रुपए का गलत बिल बनाकर कंज्यूमर को परेशान कर रुपये ऐंठने का मामला प्रकाश में आया है. थाना क्षेत्र के नवादा गांव निवासी अनिल शर्मा ने बिजली कर्मचारी आरआरएफ पप्पू यादव पर 17811 रुपए का गलत बिजली बिल निकाल कर परेशान कर 5 हजार रुपये रिश्वत मांगने आरोप लगाया है.

मालूम हो कि आरएफएफ पप्पू यादव विद्युत कार्यालय इसुआपुर पावर हाउस में कार्यरत कर्मचारी है. इन्होने अगस्त 2023 में एक ही महीना में दो बार बिजली का बिल दिया. कंज्यूमर नम्बर 125103365163 है. बिभाग द्वारा पहले 41(LKA) का बिल दिया गया. जिसमें 163 रुपये जमा करने को कहा गया.

जिसे मैंने जमा कर दिया इसी माह में पुनः मुझे दूसरा बिल दिया गया. जिसमें अगस्त महीने का ही 4908(OK.N) का बिल दिया गया. जिसमें उन्होंने 17811 रुपए भुगतान करने को कहा.

17811 रुपए का बिल देखकर में घबरा गया तथा पप्पू यादव से बात की तो वे बोले की इसको ठीक करने में दस हजार रुपए का खर्च आएगा तो मैंने उन्हें मना कर दिया. उसके बाद उन्होंने मेरी पत्नी से रिश्वत के रूप में 5 हजार रुपए में मामला फ़ाइनल करने की बात कही. तो मैंने बोला कि मैं रिश्वत नहीं दूंगा,तो वे धमकी भरे शब्दों में बोले की इसके बाद में 17811 रुपए का बिजली बिल जमा करना पड़ेगा.

उसके बाद मैं विद्युत कार्यालय इसुआपुर से लेकर मढ़ौरा तक दौरा तब जाकर मीटर चेकिंग किया गया. जो बिल्कुल पुराने बिल के अनुसार था. इससे यह साफ जाहिर होता है कि पप्पू यादव एक रिश्वतखोर कर्मचारी है उसके ऊपर कानूनी कार्रवाई की जानी चाहिये. जिससे उसको सबक मिल सके.

0Shares
Prev 1 of 226 Next
Prev 1 of 226 Next

छपरा टुडे डॉट कॉम की खबरों को Facebook पर पढ़ने कर लिए @ChhapraToday पर Like करे. हमें ट्विटर पर @ChhapraToday पर Follow करें. Video न्यूज़ के लिए हमारे YouTube चैनल को @ChhapraToday पर Subscribe करें