‘विकसित भारत संकल्प यात्रा के माध्यम से सरकारी योजनाओं की जानकारी पहुंचेगी लोगों तक: नित्यानंद राय

‘विकसित भारत संकल्प यात्रा के माध्यम से सरकारी योजनाओं की जानकारी पहुंचेगी लोगों तक: नित्यानंद राय

पटना : बिहार के सभी जिलों में ‘विकसित भारत संकल्प यात्रा रथ’ की तैयारी एवं सुचारू परिचालन को सुनिश्चित करने को लेकर पटना में बुधवार को केंद्रीय गृह राज्य मंत्री नित्यानंद राय की अध्यक्षता में समीक्षा बैठक आयोजित की गई।

इस बैठक में विपिन कुमार, अतिरिक्त सचिव, एमओई, भारत सरकार (बिहार के लिए राज्य प्रभारी), एस के मालवीय, अपर महानिदेशक, पीआईबी, पटना सहित एफसीआई, नाबार्ड, एसबीआई, पेट्रोलियम और पोस्टल आदि विभागों के राज्य प्रमुखों ने भी भाग लिया।

समीक्षा बैठक के दौरान केंद्रीय गृह राज्य मंत्री नित्यानंद राय ने कार्यक्रम को सफल बनाने के लिए हर संभव प्रयास करने का आह्वान किया और कहा कि लोगों को विश्वास दिलाना है कि जबतक यह सरकार रहेगी देश विकास करेगा और समाज के हर तबके का विकास सुनिश्चित होता रहेगा। केंद्रीय गृह राज्य मंत्री ने कहा कि समावेशी विकास के दृष्टिकोण पर आधारित इस यात्रा के माध्यम से यह सुनिश्चित करने का निरंतर प्रयास किया गया है कि सरकारी योजनाओं का लाभ देश के हर कोने में शत- प्रतिशत परिपूर्णता तक पहुंचे। उन्होंने राज्य सरकार के साथ मिलकर इसे सार्थक दिशा देने की बात कही ताकि सरकारी योजना का लाभ हर तबके और वर्ग के बीच पहुंच सके।

उन्होंने कहा कि ‘विकसित भारत संकल्प यात्रा रथ’ के माध्यम से केंद्र सरकार की कल्याणकारी योजनाओं के बारे में लोगों को जानकारी देना है।
विकसित भारत संकल्प यात्रा की शुरुआत प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी द्वारा जनजातीय गौरव दिवस के अवसर पर बुधवार (15 नवम्बर 2023) को भगवान बिरसा मुंडा की जन्मस्थली खूंटी, झारखंड से की गयी थी। इसी कड़ी में बिहार के कैमूर में आईईसी ‘विकसित भारत संकल्प यात्रा रथ’ को बिहार के राज्यपाल राजेंद्र विश्वनाथ आर्लेकर द्वारा झंडी दिखा कर रवाना किया गया था। इसी कड़ी में बिहार के शेष जिलों में 30 नवंबर को रथ रवानगी सुनिश्चित की गई है।

0Shares
A valid URL was not provided.

छपरा टुडे डॉट कॉम की खबरों को Facebook पर पढ़ने कर लिए @ChhapraToday पर Like करे. हमें ट्विटर पर @ChhapraToday पर Follow करें. Video न्यूज़ के लिए हमारे YouTube चैनल को @ChhapraToday पर Subscribe करें