पीएम मोदी 12 मार्च को न्यू-जलपाईगुड़ी से पटना के लिए वंदे भारत एक्सप्रेस का करेंगे शुभारंभ

कटिहार (बिहार), 10 मार्च (हि.स.)। प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी 12 मार्च को सुबह 09:15 बजे गुजरात के अहमदाबाद से वीडियो कांफ्रेंस के जरिए 85 हजार करोड़ से अधिक की रेल परियोजनाओं का शिलान्यास करेंगे। इसी दौरान कटिहार रेलमंडल के न्यूजलपाईगुड़ी से पटना के लिए वंदे भारत एक्सप्रेस (ट्रेन संख्या-22233/22234) का भी शुभारंभ होगा।

इस बाबत कटिहार रेलमंडल के सीनियर डीसीएम ने रविवार को बताया कि न्यूजलपाईगुड़ी से पटना के लिए वंदे भारत एक्सप्रेस सप्ताह में छह दिन (मंगलवार छोड़कर) चलेगी। इस ट्रेन में कुल आठ कोच होंगे। इसके अलावा कटिहार रेल मंडल में वोकल फोर लोकल दृष्टिकोण को बढ़ावा देने के उद्देश्य से 26 की संख्या में वन स्टेशन वन प्रोडक्ट का शुभारंभ होगा। यात्रियों को एक अनोखा भोजन माहौल प्रदान करने के लिए आठ रेलवे कोच रेस्टोरेंट का भी शुभारंभ किया जाएगा।

सीनियर डीसीएम ने बताया कि कटिहार रेलमंडल में चार नये गुड्स शेड टर्मिनल की क्षमता भी बढ़ाई जाएगी। रेलवे स्टेशनों पर आने वाले यात्रियों की सुविधा बढ़ाने के प्रयास में कटिहार रेलवे स्टेशन परिसर में प्रधानमंत्री जन औषधि केंद्र का भी शुभारंभ प्रधानमंत्री मोदी करेंगे।

0Shares
A valid URL was not provided.