बिहार के इन 10 जिलों में 2 दिन भारी बारिश का अलर्ट

पटना: बिहार में लोगों को अगले दो दिनों में गर्मी से राहत मिल सकती है। मौसम विभाग ने बुधवार और गुरुवार को उत्तर बिहार के 10 जिलों में 2 दिन भारी बारिश का अलर्ट जारी किया है।

विभाग ने इस दौरान पटना में भी बारिश की संभावना जतायी है। इससे दक्षिण बिहार में तापमान में गिरावट हो सकती है। यहां के लोगों को गर्मी से राहत मिलने की उम्मीद विभाग ने व्यक्त की है।

मौसम विभाग ने पूर्वी चंपारण, पश्चिमी चंपारण, सीतामढ़ी, शिवहर, सुपौल, मधेपुरा, अररिया, किशनगंज, पूर्णिया और कटिहार जिले के कुछ जगहों के लिए चेतावनी ज़ारी की है। बारिश के कारण तापमान में गिरावट आएगी, जिससे राज्य का मौसम बदलेगा।

मौसम वैज्ञानिकों के अनुसार पूर्व-पश्चिम ट्रफ रेखा पूर्वी यूपी से मध्य बिहार, पश्चिम बंगाल और सिक्किम से होकर मणिपुर तक गुजर रही है। इससे बिहार का मौसम आज बुधवार से बदल सकता है। पूर्वानुमान के अनुसार केवल पटना में ही नहीं, बल्कि अन्य राज्यों में भी बारिश से लोगों को गर्मी से राहत मिल सकती है।

0Shares
[sharethis-inline-buttons]

छपरा टुडे डॉट कॉम की खबरों को Facebook पर पढ़ने कर लिए @ChhapraToday पर Like करे. हमें ट्विटर पर @ChhapraToday पर Follow करें. Video न्यूज़ के लिए हमारे YouTube चैनल को @ChhapraToday पर Subscribe करें