दो दिवसीय हरिहर क्षेत्र महोत्सव का हुआ भव्य शुभारंभ

दो दिवसीय हरिहर क्षेत्र महोत्सव का हुआ भव्य शुभारंभ

 

Chhapra/Sonpur: सोनपुर मेले में दो दिवसीय हरिहरक्षेत्र महोत्सव का शुभारंभ माननीय मंत्री, कला, संस्कृति एवं युवा विभाग जितेंद्र कुमार राय, के द्वारा मंत्री,राजस्व एवं भूमि सुधार विभाग आलोक कुमार मेहता, कला, संस्कृति एवं युवा विभाग, की अपर मुख्य सचिव हरजोत कौर बम्हरा, जिला परिषद उपाध्यक्ष प्रियंका सिंह, रूबी निदेशक सांस्कृतिक कार्य, प्रियंका रानी, उप विकास आयुक्त एवं अन्य गणमान्य अतिथियों की उपस्थिति में उद्घाटन दीप प्रज्वलित करके किया गया।

कार्यक्रम को संबोधित करते करते हुए मुख्य अतिथि जितेंद्र कुमार राय ने कहा कि कला, संस्कृति एवं युवा विभाग द्वारा कई अनुठे पहल की शुरूआत की जा रही है जिसमें विभिन्न जिलो में संगीत विद्यालयों का आरंभ शामिल है।

मंत्री राजस्व एवं भूमि सुधार विभाग आलोक कुमार मेहता ने कहा कि विभाग, राज्य के कलाकारों को मंच और मौके उपलब्ध करवा रही हैं । इसके माध्यम से स्थानीय स्तर पर प्रतिभाओं के लिए एक सकारात्मक माहौल का निर्माण हो रहा है।

अपर मुख्य सचिव हरजोत कौर बम्हरा ने मंत्रियों का स्वागत करते हुए कहा कि यह मेरा सौभाग्य है कि मुझे कला और संस्कृति से जुड़ कर कार्य करने का मौका मिला है। उद्धाटन सत्र का समापन निदेशक सांस्कृतिक कार्य रूबी के धन्यवाद ज्ञापन से हुआ।

हरिहर क्षेत्र महोत्सव के पहले दिन समस्तीपुर की प्रसिद्ध सुगम संगीत गायिका हर्षप्रीत कौर और उनकी बैंड ने अपनी प्रस्तुति दी। इनके साथ ही लोकगायक श्री कृष्ण कुमार, लोक नृत्य अमित कुंवर एवं दल, भोजपुरी लोकसंगीत हरिशंकर प्रसाद सिंह, भरतनाट्यम नृत्यांगना नुपूर चक्रवर्ती के द्वारा भव्य प्रस्तुति दी गई।

इस दौरान दोनों मंत्री, अपर मुख्य सचिव ने बिहार संग्रहालय और कला, संस्कृति और युवा विभाग के सोनपुर मेला में लगे स्टॉल का भी उद्धाटन किया।

0Shares
Prev 1 of 226 Next
Prev 1 of 226 Next

छपरा टुडे डॉट कॉम की खबरों को Facebook पर पढ़ने कर लिए @ChhapraToday पर Like करे. हमें ट्विटर पर @ChhapraToday पर Follow करें. Video न्यूज़ के लिए हमारे YouTube चैनल को @ChhapraToday पर Subscribe करें