सीवान में पकड़ा गया हथियारों का जखीरा, चार तस्कर गिरफ्तार

सीवान में पकड़ा गया हथियारों का जखीरा, चार तस्कर गिरफ्तार

सीवान: बिहार पुलिस की STF व सीवान पुलिस की सयुंक्त कार्रवाई में सोमवार को उस वक्त एक बङी सफलता मिली. पुलिस द्वारा गुप्त सूचना के आधार पर वाहन जांच में हथियारों के जखीरा के साथ अवैध हथियारों की तस्करी करने वाले अन्तर्राज्यीय गिरोह के चार तस्कर धर दबोच लिए गए.

सीवान के प्रभारी पुलिस अधीक्षक राजेश कुमार ने सोमवार को मीडिया को बताया कि गुप्त सूचना के आधार पर बिहार पुलिस की STF व सीवान पुलिस ने सोमवार को सीवान मुफस्सिल थाना क्षेत्र के सुता फैक्ट्री के पास उत्तर प्रदेश के कानपुर से फर्जी शस्त्र अनुज्ञप्ति के आधार पर हथियार खरीदकर ले जा रहें तस्करों को धर दबोचा. fb
         
SP सीवान ने बताया कि पकङे गए तस्करों के पास से 315 बोर 09 रेग्युलर रायफल, 100 चक्र जिंदा कारतूस, 09 फर्जी शस्त्र अनुज्ञप्ति, 08 फर्जी वोटर आई. डी. 06 फर्जी आधार कार्ड, 02 ATM कार्ड, 03 मोबाईल फोन, 02 चालक अनुज्ञप्ति, 01 केनरा बैंक का चेक-बुक व एक टोयोटा इटियोस कार नंबर- UP 78 D2/ 3546 बरामद किया गया है.

उन्होंने बताया कि तस्कर फर्जी शस्त्र अनुज्ञप्ति के आधार पर कानपुर के लाइसेंसी शस्त्र दुकान से हथियार खरीदकर बिहार में बेचने का कार्य करते हैं.

SP ने बताया कि पूरी कार्रवाई STF के पु.अ.नि. अमरेंद्र किशोर व सीवान मुफस्सिल थानाध्यक्ष विनय प्रताप सिंह के कुशल नेतृत्व में किया गया है. गिरफ्तार तस्करों में  विजय कुमार उर्फ बिजली यादव खगङिया जिला में आर्म एक्ट के एक मामले में आरोपी है, वहीं राजकिशोर राय व चन्द्रशेखर सिंह दोनो खगङिया जिला के ही निवासी है जबकि संदीप वशिष्ठ कानपुर का निवासी है और कार चला रहा था.
       
SP ने बताया कि गिरफ्तार तस्करों से पूछताछ किया जा रहा है साथ उत्तर प्रदेश के कानपुर व खगङिया पुलिस से सम्पर्क कर के इन लोगों का अपराधिक इतिहास प्राप्त किया जा रहा है.

सीवान से नवीन सिंह परमार की रिपोर्ट fb

0Shares
Prev 1 of 186 Next
Prev 1 of 186 Next

छपरा टुडे डॉट कॉम की खबरों को Facebook पर पढ़ने कर लिए @ChhapraToday पर Like करे. हमें ट्विटर पर @ChhapraToday पर Follow करें. Video न्यूज़ के लिए हमारे YouTube चैनल को @ChhapraToday पर Subscribe करें