छपरा में रोहिणी आचार्य ने 62 लोगों पर दर्ज कराया मुकदमा

पटना, 22 मई (हि.स.)। बिहार के छपरा में दो दिन पूर्व चुनावी रंजिश में हुई हिंसा के बाद सारण लोकसभा सीट से राजद प्रत्याशी रोहिणी आचार्य ने बुधवार को नगर थाना में 62 लोगों पर एफआईआर दर्ज कराई है। इनमें 12 नामजद हैं और 52 अज्ञात हैं। इस मामले में राजद सुप्रीमो लालू प्रसाद यादव ने भी आरोपितों के खिलाफ कार्रवाई की मांग की है।

रोहिणी आचार्य की ओर दर्ज एफआईआर में कहा गया है कि वे (रोहिणी आचार्य) तेलपा स्थित पोलिंग बूथ पर वोटिंग के दिन शाम में पहुंचीं थीं। बूथ पर मौजूद लोगों से वह कह रही थीं कि आपने वोट दे दिया है तो यहां से जाइए। इसी बात को लेकर गाली-गलौच और असंसदीय भाषा का इस्तेमाल किया गया। नगर थाना पुलिस ने मामले को दर्ज कर जांच-पड़ताल शुरू कर दी है।

उल्लेखनीय है कि नगर थाना क्षेत्र के बड़ा तेलपा स्थित मतदान केंद्र संख्या 318 और 319 पर सोमवार को मतदान के दौरान राजद और भाजपा कार्यकर्ताओं के बीच भिड़ंत हुई थी। हालांकि, पुलिस के हस्तक्षेप के बाद मामला शांत हो गया लेकिन मंगलवार को दोनों पक्षों के बीच फिर से झड़प हो गयी। ये झड़प गोलीबारी तक पहुंच गयी। गोलीबारी में एक राजद कार्यकर्ता की मौत हो गयी जबकि दो अन्य कार्यकर्ता गंभीर रूप से घायल हो गये। घायलों का इलाज पटना पीएमसीएच में चल रहा है। गोलीबारी की घटना के बाद मंगलवार से अगले दो दिनों के लिए छपरा में इंटरनेट सेवा बंद कर दी गयी।

0Shares
A valid URL was not provided.